आज से छह ब्लॉकों में चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

संसू गोंडा सोमवार से स्वास्थ्य विभाग ने छह विकास खंडों में कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:32 PM (IST)
आज से छह ब्लॉकों में चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान
आज से छह ब्लॉकों में चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

संसू, गोंडा: सोमवार से स्वास्थ्य विभाग ने छह विकास खंडों में कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। राजस्व गांव स्तर पर चलने वाले इस अभियान में लाभार्थी को ऑन द स्पॉट पंजीकरण की सुविधा मिलेगी।

उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि मनकापुर, हलधरमऊ, कर्नलगंज, काजीदेवर, मुजेहना व नवाबगंज में सोमवार को विशेष अभियान का आगाज हो रहा है। हर ब्लॉक में दस-दस टीमों का गठन किया जा रहा है। इन टीमों को प्रभागवार गांव आवंटित किए जा रहे हैं। एक टीम संबंधित प्रभाग में दो दिन रहकर टीकाकरण करेंगी। इसकी निगरानी के लिए संबंधित अस्पतालों के अधीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। कोविड हॉस्पिटल में स्वास्थ्य कर्मियों को अभी से ही तीसरी लहर को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। प्रबंधक रविकांत शुक्ल ने कर्मियों को आवश्यक प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दी। इनसेट

एक की मौत, चार मिले पॉजिटिव

- कोरोना संक्रमण से बीमार चल रहे एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिले में अब तक कोरोना से 256 की मौत हो गई। चार और पॉजिटिव मिले हैं। अब तक 11 हजार 912 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। -------------

बंद रहीं दुकानें

- रविवार को भी कोरोना क‌र्फ्यू के कारण दुकानें बंद रही। सिर्फ दवा व सब्जी की दुकानें ही खुली रही। वैसे वाहनों का संचालन न होने से यात्रियों को परेशानी हुई।

--------------

वैक्सीन को फ्री में किया जाए पेटेंट

संसू, गोंडा : विश्व जागृति दिवस पर स्वदेशी जागरण मंच ने पेटेंट फ्री वैक्सीन संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यकर्ताओं ने आंबेडकर चौराहा पर विश्व व्यापार संगठन से कोरोना वैक्सीन व दवाइयों को पेटेंट मुक्त करने की मांग की है।

मंच के राष्ट्रीय परिषद की सदस्य डॉ. रेखा शर्मा ने कहा कि दुनिया की आबादी को करोना से बचाने के लिए वैक्सीन व दवाओं का उत्पादन बढ़ाने के लिए पेटेंट कानून में ढील दी जाए। किरण सिंह ने मानवता की रक्षा के लिए कोविड वैक्सीन को पेटेंट मुक्त करने की मांग की। राधेश्याम मिश्र ने कहा कि यह अभियान जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। योगेंद्र मिश्र, लोक नाथ त्रिपाठी, रूप नारायण सिंह, आलोक मिश्र, अनिल यादव, ओपी द्विवेदी, व मिथिलेश सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी