कोरोना जांच के लिए भेज दी प्रयोग की हुई एंटीजन किट

संसू गोंडा कोरोना की जांच में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिला अस्पताल में आने वाले म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:27 PM (IST)
कोरोना जांच के लिए भेज दी प्रयोग की हुई एंटीजन किट
कोरोना जांच के लिए भेज दी प्रयोग की हुई एंटीजन किट

संसू, गोंडा: कोरोना की जांच में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों की जांच के लिए भेजी गई एंटीजन किट पहले से प्रयोग की हुई पाई गई। इस पर किट को अलग रखवाया गया है। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई है।

जिला अस्पताल में आने वाले हरेक मरीज की कोरोना जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद ही उसका पर्चा बनाया जाता है। दो दिन पहले यहां पर जांच के लिए एंटीजन किट का एक डिब्बा भेजा गया। कर्मियों ने जब सैंपलिग के लिए उसको खोला तो सभी हैरत में पड़ गए। किट पर पहले से ही निशान लगे हुए थे। इससे यह साफ हो गया कि किट का प्रयोग पहले किया जा चुका है। इसके बाद संबंधित अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया। माइक्रोबायोलॉजिस्ट डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि इस किट को अलग रखवाया गया है। इसके स्थान पर दूसरी किट दे दी गई थी।

वहीं, कोरोना के सक्रिय 17 मरीजों की निगरानी बढ़ा दी गई है। रैपिड रिस्पांस टीमों को इनकी निगरानी करने को कहा गया है। प्रभारी सीएमओ डॉ. एपी सिंह का कहना है कि टीकाकरण व सैंपलिग पर ध्यान दिया जा रहा है। इनसेट

कोरोना क‌र्फ्यू में बंद रहे बाजार

- कोरोना क‌र्फ्यू के कारण रविवार को चौक, भरत मिलाप, महाराजगंज, रानीबाजार की दुकानें बंद रही। जिला व महिला अस्पताल के पास सिर्फ दवा की दुकानें ही खुली मिली। हालांकि आंबेडकर चौराहे के पास नियमों की अनदेखी करके कुछ दुकानें खुली रही। इन पर भीड़ भी रही। नगर कोतवाल आलोक राव का कहना है कि सिविल लाइंस पुलिस चौकी के कर्मियों को निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी