सात और मिले कोरोना पॉजिटिव, 27 हुए स्वस्थ

- सीएमओ ने भौरीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण सुविधाओं की ली जानकारी संसू ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 09:46 PM (IST)
सात और मिले कोरोना पॉजिटिव, 27 हुए स्वस्थ
सात और मिले कोरोना पॉजिटिव, 27 हुए स्वस्थ

- सीएमओ ने भौरीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, सुविधाओं की ली जानकारी

संसू, गोंडा: कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है। रविवार को सात और की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12131 तक पहुंच गई है। वर्तमान में 142 कोरोना संक्रमित एक्टिव चल रहे हैं। इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है।

रविवार को मिले कोरोना संक्रमितों से के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन के लिए रैपिड रिस्पांस टीमों को लगाया गया है। साथ ही जांच का दायरा और अधिक बढ़ाने की तैयारी की गई है। 27 मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की। इसमें दस मरीज अस्पताल से ठीक होने के बाद घर भेजे गए हैं। जबकि 17 अन्य मरीजों ने घर पर रहकर ही बीमारी को मात दी है। एक्टिव मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए अलग से टीमों को लगाया गया है। साथ की कोविड कमांड सेंटर से भी उनकी निगरानी की जा रही है। सीएमओ डॉ. आरएस केसरी ने परसपुर के भौरीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां पर टीकाकरण सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

------------

ताकि न हो वैक्सीन की बर्बादी

- वैक्सीन की बर्बादी को रोकने के लिए रविवार को जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए सुझाव दिए गए। कार्यशाला में राजस्व विभाग के अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया।

-----------

पोस्ट कोविड मरीजों में बढ़ी परेशानी

- कोरोना से स्वस्थ होने के बाद मरीजों में सबसे अधिक दिक्कत सांस फूलने की आ रही है। बात करते समय या फिर कुछ दूर चलते समय सांस फूलने वाले करीब दस मरीज प्रतिदिन चेस्ट फिजीशियन के पास पहुंच रहे हैं। यही नहीं, कई अन्य तरह की समस्याएं भी लोगों को परेशान कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी