कोरोना से पांच और मौत, 127 मिले नए मरीज

- जिले में 11278 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या 163 लोगों ने तोड़ा दम संसू गोंडा कोर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:46 PM (IST)
कोरोना से पांच और मौत, 127 मिले नए मरीज
कोरोना से पांच और मौत, 127 मिले नए मरीज

- जिले में 11278 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 163 लोगों ने तोड़ा दम

संसू, गोंडा : कोरोना से पीड़ित पांच और मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, 127 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अबतक जिले में 11278 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 163 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है। मरीजों की संख्या में इजाफे के साथ ही मृतकों के आंकड़े में भी वृद्धि हुई है। कोरोना अब ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से पांव पसार रहा है। सबसे ज्यादा मरीज ग्रामीण क्षेत्र के हैं। सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी ने बताया कि बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में 127 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें गोंडा अरबन 14, झंझरी 24, मनकापुर 19, परसपुर 9, बभनजोत छह, पंडरीकृपाल में पांच मरीज मिले हैं। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान पांच और कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 11278 पहुंच गई है। इनमें से 9691 मरीज स्वस्थ हुए। जबकि, 163 की मौत हो गई।

-----------

चलाया गया अभियान

- कोरोना क‌र्फ्यू के तहत बुधवार को भी जिले के नगर निकायों व ग्राम पंचायतों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। गांवों में नालियों की सफाई, दवाओं का छिड़काव के साथ ही फागिग कराई गई। नगर निकायों में मुहल्लेवार सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। डीएम मार्कण्डेय शाही ने निर्धारित रोस्टर के अनुसार सफाई अभियान चलाने के साथ ही रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

-------------

ऑक्सीजन प्लांट लगाने को विधायक प्रभात ने दिए 50 लाख

संसू, गोंडा : गौरा के भाजपा विधायक ने कोविड संक्रमण को देखते हुए अपनी निधि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपिया में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपये दिए हैं। वहीं बभनजोत व छपिया ब्लॉक के 80 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास चलाने के लिए एक करोड़ रुपये दिए हैं।

विधायक प्रभात वर्मा ने बताया कि मौजूदा समय कोरोना संक्रमण काल चल रहा है। हर जगह ऑक्सीजन सिलिडरों की आवश्यकता पड़ रही है। इसी को देखते हुए उन्होंने अपनी निधि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपिया में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय किया। इस संबंध में उन्होंने अपनी निधि से 50 लाख रुपये दिए जाने का पत्र मुख्य विकास अधिकारी को लिखा है।

chat bot
आपका साथी