लीड: बढ़ा कोरोना का ग्राफ , सांसद समेत 328 मिले पॉजिटिव

चित्र परिचय 16 जीएनडी 9 व 10 ---------------------- - जिला अस्पताल के चिकित्सक समेत कई अन्य के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:51 PM (IST)
लीड: बढ़ा कोरोना का ग्राफ , सांसद समेत 328 मिले पॉजिटिव
लीड: बढ़ा कोरोना का ग्राफ , सांसद समेत 328 मिले पॉजिटिव

चित्र परिचय 16 जीएनडी 9 व 10

----------------------

- जिला अस्पताल के चिकित्सक समेत कई अन्य के संक्रमित होने से परेशानी, कोविड प्रोटोकॉल को लेकर हो रही लापरवाही

संसू, गोंडा: शुक्रवार को कोरोना ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जिले में भाजपा सांसद कीर्तिव‌र्द्धन सिंह समेत 328 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक तंत्र सतर्क हो गया है। रैपिड रिस्पांस टीमों को कोरोना संक्रमितों से संपर्क करके जानकारी जुटाने को कहा गया है। हालांकि, कोविड प्रोटोकॉल को लेकर अभी भी लापरवाही जारी है।

शुक्रवार को जिले में कुल 2500 जांच की रिपोर्ट आई है। अभी भी 794 सैंपल की रिपोर्ट आनी है। वैसे आई रिपोर्ट में 328 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मनकापुर अधीक्षक डॉ. एके राय ने बताया कि गत दिनों सांसद कीर्तिव‌र्द्धन सिंह की तबीयत खराब होने पर जांच की गई थी, इसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. पीके मिश्र के साथ ही झंझरी के जानकी नगर में 11, आवास विकास में 18, विष्णुपुरी कॉलोनी में दस, मालवीय नगर में 13, गोंडा अरबन में 21,मनकापुर में 10, बभनजोत में 9 समेत अन्य इलाकों के मरीज शामिल है। पड़रीकृपाल स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वर्तमान में जिले में 76 एक्टिव कंटेनमेंट जोन है। यहां पर निगरानी बढ़ा दी गई है। इस समय कुल 1134 एक्टिव केस है। एक हजार चार कोविड संक्रमित होम आइसोलेशन में है।

इनसेट

कब सुधरेंगे हम

- कोरोना का संकट बढ़ रहा है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बिना शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किए हुए मरीजों व उनके तीमारदारों की भीड़ जुट रही है। हृदय रोग विभाग में फिजीशियन डॉ. समीर गुप्ता की ओपीडी के सामने भी नियम टूटते नजर आए।

इनसेट

जिम्मेदार के बोल

- सीएमओ को कंटेनमेंट जोन में घर-घर जांच टीम भेजकर संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों की सैंपलिग अनिवार्य रूप से कराने को कहा गया है। सामान्य लक्षणयुक्त लोगों को होम आइसोलेशन के परामर्श व अनुमन्य मेडिकल किट उपलब्ध कराने के साथ-साथ सेहत की जांच कराई जाएगी।

- मार्कण्डेय शाही, डीएम गोंडा

chat bot
आपका साथी