कोरोनारोधी वैक्सीन खत्म होने से परेशानी बढ़ी, हंगामा

संसू गोंडा कोरोनारोधी वैक्सीन खत्म होने से टीकाकरण प्रभावित हो रहा है। सोमवार को 50 फ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 11:34 PM (IST)
कोरोनारोधी वैक्सीन खत्म होने से परेशानी बढ़ी, हंगामा
कोरोनारोधी वैक्सीन खत्म होने से परेशानी बढ़ी, हंगामा

संसू, गोंडा: कोरोनारोधी वैक्सीन खत्म होने से टीकाकरण प्रभावित हो रहा है। सोमवार को 50 फीसद ही टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। वैक्सीन खत्म होने से नाराज लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर पर हंगामा करना शुरू कर दिया। अफसरों ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया।

16 जनवरी से अब तक छह लाख 17 हजार को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 21 जून से छह ब्लॉकों में टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चल रहा है। ऐसे में हर दिन 225 से 240 तक के टीकाकरण सत्र आयोजित किए जा रहे थे। दो दिनों से वैक्सीन की कम आपूर्ति ने समस्या खड़ी कर दी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को भेजी जाने वाली वैक्सीन में भी कटौती की गई। सोमवार को 235 सत्रों के सापेक्ष महज 120 सत्र ही आयोजित किया गया। कई सत्रों पर दोपहर में ही वैक्सीन की किल्लत हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर को 300 डोज वैक्सीन ही मिली थी, यहां पर टीकाकरण के लिए 500 लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। बीडीओ सदानंद चौधरी व अधीक्षक डॉ. मेराज अहमद ने आक्रोशितों को समझा बुझाकर शांत कराया।

-----------

5700 डोज कोवैक्सीन का हुआ आवंटन

- वर्तमान समय में जिला मुख्यालय के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए गए केंद्र पर वैक्सीन नहीं है। शाम को लखनऊ से 5700 डोज कोवैक्सीन का आवंटन हुआ है। इसे लाने के लिए कर्मियों को भेजा गया है। कोविशील्ड के आवंटन का इंतजार अधिकारी कर रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. देवराज ने बताया कि वैक्सीन की आपूर्ति में समस्या आ रही है। अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया है।

----------

एक और की रिपोर्ट पॉजिटिव

- सोमवार को एक और की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। संबंधित मरीज वर्तमान में लखनऊ में है। इसके बारे में परिवारजन से जानकारी की जा रही है। रैपिड रिस्पांस टीमों को सक्रिय मरीजों के स्वास्थ्य की रिपोर्ट देने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी