नाला सफाई में हिस्सेदारी के आरोप पर भड़के सभासद, तहरीर

- मामूली सी बारिश में जलभराव से जूझते शहरवासी अतिक्रमण व कुप्रबंधन पड़ रहा भारी संसू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:30 PM (IST)
नाला सफाई में हिस्सेदारी के आरोप पर भड़के सभासद, तहरीर
नाला सफाई में हिस्सेदारी के आरोप पर भड़के सभासद, तहरीर

- मामूली सी बारिश में जलभराव से जूझते शहरवासी, अतिक्रमण व कुप्रबंधन पड़ रहा भारी

संसू, गोंडा: शहर में इन दिनों नाला सफाई को लेकर सियासत गर्म है। मानसून की दस्तक से पहले ही नाले की सफाई हो जानी चाहिए लेकिन, ऐसा नहीं हो सका। यह बात अलग है कि 16 लाख रुपये से इस काम के लिए टेंडर जरूर किया गया। ऐसे में कुछ लोगों ने सभासदों को घेरे में लेना शुरू कर दिया।

इंटरनेट मीडिया पर कुछ लोगों ने खुले तौर पर आरोप लगाया कि सभासदों को इसमें हिस्सेदारी मिली है, इसलिए वह चुप हैं। इस आरोप पर सभासद भड़क उठे। सभासद संघ के अध्यक्ष शाहिद अली कुरैशी, फहीम सिद्दीकी, वली मोहम्मद, कामिनी, मोहम्मद सलीम, अरविद सोनी, आजम अली, वंदना गुप्ता, हाजी अब्दुल सईद, शेष चौरसिया, किरन, कृष्णा देवी ने कोतवाली नगर पहुंच कर तहरीर दी है, इसमें इंटरनेट मीडिया पर हिस्सेदारी का आरोप लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। नगर कोतवाल आलोक राव का कहना है कि तहरीर मिली है, जांच के आदेश दिए गए हैं।

---------------

मुश्किलों पर चुप्पी

- नियमत: मानसून आने से पहले ही नालों की सफाई हो जानी चाहिए, इससे बारिश के वक्त शहरवासियों को जलभराव की मुश्किल से बचाया जा सकता था लेकिन, यहां पर जिम्मेदार बेखबर रहे। नालों की सफाई के लिए ठेका उठा दिया।

किसी भी जिम्मेदार ने यह देखने की आवश्यकता नहीं समझी कि काम शुरू हुआ या नहीं। ऐसे में जब आरोप लगने शुरू हुए तो आनन फानन में पालिका ने सफाई कर्मचारियों को लगाकर सफाई शुरू करा दिया।

दावा किया जा रहा है कि गुरुवार से ठेके पर नाले की सफाई शुरू हो गई। नगर पालिका के ईओ विकास सेन का कहना है कि रानी बाजार में नाला सफाई का काम शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी