बाटम-सीबीएसई 10 वीं में 99 फीसद विद्यार्थी पास

द्दश्रठ्ठस्त्रड्ड ठ्ठद्ग2ह्य ष्टक्चष् 10ह्लद्ध ष्द्यड्डह्यह्य द्गह्यह्वद्यह्ल स्त्रद्गष्द्यड्डह्मद्ग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:02 PM (IST)
बाटम-सीबीएसई 10 वीं में 99 फीसद विद्यार्थी पास
बाटम-सीबीएसई 10 वीं में 99 फीसद विद्यार्थी पास

संसू, गोंडा : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं के बाद कक्षा दस का परिणाम भी घोषित कर दिया है। यहां 15 से अधिक विद्यालयों में अध्ययनरत करीब 2500 में 99 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हैं। दसवीं का रिजल्ट भी आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया गया है।

मंगलवार को दोपहर 12 बजे सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट घोषित हुआ। इसके बाद छात्र परिणाम देखने के लिए साइबर कैफे का रुख किया। कुछ ने मोबाइल पर परिणाम देखा। कई छात्र विद्यालय पहुंचे। यहां उन्हें अध्यापकों ने परिणाम की जानकारी दी। छात्रों ने परिवारजन को रिजल्ट की जानकारी दी। कोरोना संक्रमण के दुष्प्रभाव के कारण बोर्ड परीक्षा नहीं हो पाई थी। ऐसे में आंतरिक मूल्यांकन को आधार बनाकर रिजल्ट घोषित किया गया है। वहीं छात्र परिणाम को लेकर अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे हैं।

श्रेष्ठ मिश्र ने बताया कि परिणाम से संतुष्ट हैं। परीक्षा देते तो और अच्छा रहता। वहीं शैल्वी ने बताया कि कोरोना के कारण परीक्षा नहीं हो पाई। परिणाम घोषित हो गया है। अब वह आगे की तैयारी करेंगी। इसी तरह से कई अन्य छात्रों ने भी विचार व्यक्त किए। शिक्षक राजेश मिश्र ने बताया कि छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बोर्ड ने अंक दिया है। ---------

परिणाम का इंतजार कर रहे थे छात्र

- सीबीएसई के छात्र लंबे समय से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद सभी ने परिणाम देखा। छात्रों ने प्रसन्नता व्यक्त की। हालांकि विद्यालयों ने मेरिट लिस्ट नहीं जारी की। प्रबंधन का कहना था कि इस बार बोर्ड से लिस्ट जारी करने पर रोक है। हालांकि छात्रों ने परिणाम देखकर संतुष्टि जताई है।

chat bot
आपका साथी