तहसील के तीन कर्मियों समेत 47 और कोरोना पॉजिटिव

रोडवेज के भी दो बाबू कोरोना की जद में सदर तहसील में हुई सैंपलिग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 10:45 PM (IST)
तहसील के तीन कर्मियों समेत 47 और कोरोना पॉजिटिव
तहसील के तीन कर्मियों समेत 47 और कोरोना पॉजिटिव

गोंडा: कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को कराई गई कोरोना जांच में सदर तहसील में तीन और कर्मचारियों के साथ ही 47 पॉजिटिव निकलकर आए हैं। इसके बाद तहसील को बंद कर दिया गया। साथ ही रोडवेज कर्मियों की जांच कराई गई थी, जिसमें दो बाबू कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। अधिकारियों को मरीजों की लिस्ट भेजकर निगरानी व बैरीकेडिग को कहा गया है।

सदर तहसील के पोर्टरगंज में पांच मरीज मिले हैं, जिससे यहां के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, यहां पर अभी तक बैरीकेडिग तक नहीं कराई गई है। यही हाल आवास विकास कॉलोनी में मिलने वाले मरीजों का भी है। यहां भी न तो बैरीकेडिग की गई है न ही अन्य प्रबंध। वैसे अधिकारियों का दावा है कि 47 नए पॉजिटिव निकलकर सामने आए हैं। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1450 तक पहुंच गई है।

डीएम ने समीक्षा कर दिए निर्देश

- शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 तथा जिला टास्क फोर्स की बैठक डीएम डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में हुई। इसमें कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हर स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि सर्विलांस टीम जब भी जाए तो परिवार में उपस्थित सभी लोगों का डाटा ले, परिवार का कोई सदस्य यदि बाहर गया हो तो उसका भी डाटा रखा जाए। इसके साथ ही अधिक आयु के लोग जो किसी बीमारी से ग्रसित हैं, उनका भी डाटा रखा जाए। जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनसे फोन से बात करने के साथ-साथ रैपिड रिस्पांस टीम रोजाना विजिट करे। बैठक में सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, प्रमुख अधीक्षक डॉ. अरुण लाल, महिला सीएमएस डॉ. एपी मिश्र मौजूद थे।

साक्षात्कार हुआ

- कोविड अस्पताल में भर्ती को लेकर विकास भवन में साक्षात्कार की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। इसमें विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से जानकारी ली गई। इस मौके पर सीडीओ शशांक त्रिपाठी व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी