कोरेाना जांच में निगेटिव, पोर्टल पर पॉजिटिव

कोरोना को लेकर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:21 PM (IST)
कोरेाना जांच में निगेटिव, पोर्टल पर पॉजिटिव
कोरेाना जांच में निगेटिव, पोर्टल पर पॉजिटिव

गोंडा : कोरोना को लेकर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। मनकापुर क्षेत्र में गुरुवार को कराई गई सैंपलिग की रिपोर्ट में कर्मियों ने खेल कर दिया। क्षेत्र में स्वास्थ्य टीमों ने पहुंचकर लोगों की एंटीजन जांच की। इसमें पांच की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन, पोर्टल पर उन्हें कोरोना पॉजिटिव के तौर पर फीड कर दिया। सीएमओ कंट्रोल रूम से जब पूछताछ शुरू हुई तो मामले का राजफाश हुआ। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई।

मनकापुर सीएचसी अधीक्षक डॉ. एके राय का कहना है कि इस मामले फीडिग कार्य में लगे दो कर्मियों से जवाब मांगा गया है। प्रथम द़ृष्टया यह स्थिति सामने आई है कि पोर्टल का पासवर्ड कई लोगों के पास होने के कारण यह समस्या आई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. देवराज ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। सीएमओ डॉ. अजय सिंह गौतम ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। जांच कराई जा रही है। सुविधाओं को लेकर उन्होंने कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर जायजा लिया। शुक्रवार को कोरोना के एक और मरीज मिलने के बाद पॉजिटिव की संख्या 4833 तक पहुंच गई है।

टेंडर न होने से बढ़ी मुश्किल

- कोविड की वैक्सीन को लेकर एएनएम ट्रेनिग सेंटर में भंडारण कक्ष की स्थापना की जानी है। अभी तक यहां पर निर्माण को लेकर टेंडर नहीं हो सका है। यह बात अलग है कि कक्ष निर्माण को लेकर बजट का पहले ही आवंटन हो चुका है। बावजूद इसके स्थिति जस की तस है।

बिना मास्क के घूम रहे लोग

- कोरोना के संक्रमण के बीच बिना मास्क के ही लोग घूम रहे हैं। मास्क लगाने की हिदायत के बाद भी अनुपालन नहीं हो पा रहा है। जिम्मेदार विभाग भी इसको लेकर फिक्रमंद नहीं है। बिना मास्क लगाकर निकलने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

chat bot
आपका साथी