बिजली संकट से कराह उठे उपभोक्ता

भोर में चली गई बिजली दिनभर आती-जाती रही फोन नंबर बंद कर जवाब देने से बचते रहे अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:05 AM (IST)
बिजली संकट से कराह उठे उपभोक्ता
बिजली संकट से कराह उठे उपभोक्ता

गोंडा : गुरुवार की भोर से शुरू हुआ बिजली संकट दिन भर बना रहा। शाम तक बिजली आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। उमस के बीच घंटों बिजली गुल रहने से उपभोक्ता कराह उठे। वहीं, अधिकारी सीयूजी नंबर बंद कर जवाब देने से बचते रहे।

शहर के सिचाई विभाग के पास बिजली लाइन पर पेड़ गिर गया। इससे शहर में आपूर्ति ठप हो गई। भोर से साढ़े नौ बजे तक बिजली नहीं थी। ऐसे में सिविल लाइंस, विष्णुपुरी कॉलोनी, जानकीनगर, पोर्टरगंज आदि इलाके में लोगों को पानी के लिए भी तरसना पड़ा। काम-धंधा भी प्रभावित हुआ। तेज हवा के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में भी आपूर्ति ठप कर दी गई। उपभोक्ताओं को चार घंटे भी बिजली नहीं दी जा सकी। अधिशासी अभियंता/नोडल अधिकारी बिजली वेंकटरमन ने बताया कि तेज हवा चलने से आपूर्ति बाधित हुई। लाइनों की पेट्रोलिग कराकर सप्लाई बहाल की गई।

मनकापुर : बिजली उपकेंद्र के ग्रामीण फीडर का ब्रेकर जल जाने से उपभोक्ता परेशान रहे। रेहरा, नवोदय ग्रामीण, मोतीगंज, विद्या नगर व मसकनवा फीडर की बिजली आपूर्ति 15 घंटे बाधित रही। अधिशासी अभियंता चतुर्थ वाईके चतुर्वेदी ने बताया कि लखनऊ की टीम खराबी दूर करने में जुटी है। शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल होगी।

खरगूपुर : सुबह चार बजे से बिजली की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। 14 घंटे से लगातार बिजली न मिलने से नगर क्षेत्र के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र के हजारों उपभोक्ता परेशान रहे। अवर अभियंता विशाल चौरसिया ने बताया कि देर शाम तक बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई।

chat bot
आपका साथी