यहां तो अस्पताल को ही चाहिए इलाज

गोंडा जिला पुरुष व महिला अस्पताल में मरीजों को करना पड़ रहा इंतजार कोविड हास्पिटल में लिफ्ट खराब।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:43 PM (IST)
यहां तो अस्पताल को ही चाहिए इलाज
यहां तो अस्पताल को ही चाहिए इलाज

संसू, गोंडा: जिला पुरुष अस्पताल हो या महिला, हर जगह मरीजों को मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। ओपीडी में डाक्टर नहीं है तो कहीं रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। जांच कराने के लिए भी मरीजों को चक्कर काटना पड़ रहा है। कोविड हास्पिटल में लिफ्ट ही खराब है। हालात यह है कि अस्पतालों को ही इलाज की दरकार है।

मंगलवार की दोपहर 12.47 बजे जिला अस्पताल में सर्जन के कमरे के सामने मरीजों की भीड़ लगी हुई है। डाक्टर की कुर्सी खाली है। कमरे में मौजूद कर्मी ने बताया कि डाक्टर एक मरीज का आपरेशन कर रहे हैं। जब खाली होंगे तब मरीज देखेंगे।

हड्डी रोग विभाग के सामने मरीजों की लंबी भीड़ थी। यहां पर बैठने की व्यवस्था न होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेडिकल वार्ड में भर्ती कई मरीजों के बेड पर चादर तक नहीं बिछा मिला। तीमारदार राकेश का कहना था कि स्टाफ से कहा गया, लेकिन कोई सुन नहीं रहा।

-------------

सिस्टम पर सवाल

- कोविड हास्पिटल को संचालित हुए 14 महीने हुए हैं। यहां की लिफ्ट खराब हो गई है। मेनगेट की सीढ़ी टूट गई है। अस्पताल में 41 नए आक्सीजन पैनल लगाए गए हैं, लेकिन उसमें अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं हो सका है। हाइपर डिपेंडसी यूनिट व आपरेशन थियेटर में लगी एसी काम नहीं कर रही है।

-----------

डाक्टर ने सुबह देखा लेकिन, रिपोर्ट के लिए दोपहर का इंतजार

- महिला अस्पताल में डाक्टर दिखाने के लिए सुबह ही मरीज पहुंच रहे हैं। डाक्टर ने मरीज को जांच कराने की सलाह दे दी तो दोपहर तक मरीज को इंतजार करना पड़ेगा। दोपहर में मरीज की रिपोर्ट आने के बाद उसके हिसाब से दवा लिखी जाएगी। ऐसे में मरीजों को दिक्कत हो रही है।

---------

- जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. घनश्याम सिंह का कहना है कि दोपहर में इमरजेंसी होने के कारण सर्जन आपेरशन थियेटर में गए थे। अन्य जो भी कमियां हैं, उसे ठीक कराया जा रहा है। महिला अस्पताल की सीएमएस डा. सुषमा सिंह का कहना है कि मरीजों को समस्या न हो, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी