टीकाकरण में भूले प्रोटोकाल, सिस्टम बेहाल

कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए अस्पतालों में भीड़ उमड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:54 PM (IST)
टीकाकरण में भूले प्रोटोकाल, सिस्टम बेहाल
टीकाकरण में भूले प्रोटोकाल, सिस्टम बेहाल

गोंडा: कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए अस्पतालों में भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में न तो मास्क की अनिवार्यता का पालन हो रहा है न ही शारीरिक दूरी के नियमों का। व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मी लापरवाही बरत रहे हैं।

महिला अस्पताल में शुक्रवार की सुबह से ही कोरोना का टीका लगवाने वालों की भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई। यहां पर पंजीकरण व टीकाकरण को अलग-अलग किया गया है। पंजीकरण कराने में भीड़ के कारण कोविड प्रोटोकाल टूट गए। हैरत की बात तो यह है कि यहां पर व्यवस्था संभालने के लिए तैनात पुलिस कर्मी आराम से कुर्सी पर बैठा लोगों से बातें करता दिखा। यही नहीं, कोविड हास्पिटल में टीका लगवाने वालों की भीड़ लगी थी। यहां पर स्वास्थ्य कर्मी ही लाइन लगवाने में लगे रहे। इसके अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुजेहना में भी टीकाकरण को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी। यहां के चिकित्सक ने सीएमओ को फोन करके पुलिस का प्रबंध कराने की मांग की। यही स्थिति अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की रही।

भीड़ के कारण कोविड प्रोटोकाल टूट रहे हैं। ऐसे में मुश्किल कम नहीं हो रही है। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए भीड़ अधिक हो रही है। ऐसे में व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। टीकाकरण केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की मांग की गई है। बनी रणनीति

सीएमओ डा. आरएस केसरी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें तीन अगस्त को तीन गुना टीकाकरण की रणनीति तैयार की गई। इसके लिए सीएचसी वार लक्ष्य तय किया जा रहा है। बैठक में डिप्टी सीएमओ डॉ. मनोज कुमार, जिला क्षय रोग अधिकारी डा. मलिक आलमगीर, जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक डा. आरपी सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी