टीकाकरण के लिए नगर में बने नौ प्रभाग

कोरोनारोधी वैक्सीन के टीकाकरण से कोई भी छूटने न पाएं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:50 PM (IST)
टीकाकरण के लिए नगर में बने नौ प्रभाग
टीकाकरण के लिए नगर में बने नौ प्रभाग

गोंडा: कोरोनारोधी वैक्सीन के टीकाकरण से कोई भी छूटने न पाएं, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने नगर के 27 वाडरें को नौ प्रभाग में विभाजित किया है। यहां पर पहली जुलाई से अभियान के तौर पर टीकाकरण किया जाएगा। संबंधित मुहल्लों में निर्धारित टीकाकरण तिथि से तीन दिन पहले अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

सीएमओ डॉ. आरएस केशरी ने बताया कि जुलाई माह से कोरोना टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है। पहली व दूसरी जुलाई को पहले प्रभाग के बड़गांव, बलवंतपुरवा व रानीबाजार, 5 से 6 जुलाई तक प्रभाग दो के रानीजोत, महारानीगंज, मकार्थीगंज, साहबगंज, 8 से 9 जुलाई तक प्रभाग तीन के छेदीपुरवा, पटेलनगर पूर्वी, पटेलनगर पश्चिमी में टीकाकरण किया जाएगा। प्रभाग चार के आवास विकास कॉलोनी प्रथम व द्वितीय, राजा मुहल्ला में 12 व 13 जुलाई, प्रभाग पांच के महाराजगंज, इमामबाड़ा, अहिरान में 15 व 16 जुलाई, प्रभाग छह के सुभाषनगर, शास्त्रीनगर, जिगरगंज में 19 व 20 जुलाई, प्रभाग सात के राजेंद्रनगर, राधाकुंड व मेवातियान में 22 व 23 जुलाई, प्रभाग आठ के पंतनगर, सिविल लाइंस प्रथम व द्वितीय में 26 व 27 जुलाई व प्रभाग 9 के सिविल लाइंस, मालवीय नगर व दयानंद नगर में 29 व 30 जुलाई को टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए टीमों को लगाया गया है। वहीं, सब्जी मंडी में व्यापारियों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसके अतिरिक्त अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। इनसेट एक की मौत, चार मिले पॉजिटिव

- कोरोना संक्रमण से एक और की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 255 हो गई है। चार अन्य संक्रमित मिलने के साथ ही 12 हजार 209 तक कोरोना मरीजों की संख्या पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी