बदला नजर आएगा आजादी का जश्न

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए डिजिटल प्लेटफार्म का होगा उपयोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:04 PM (IST)
बदला नजर आएगा आजादी का जश्न
बदला नजर आएगा आजादी का जश्न

गोंडा: कोरोना का संकट चल रहा है। सरकार ने शारीरिक दूरी के नियम सहित मास्क लगाने व अन्य प्रोटोकॉल जारी कर रखे हैं। ऐसे में कोरेाना के कारण इस बार आजादी के दिन का उल्लास बदला-बदला नजर आएगा। ध्वजारोहण तो होगा, लेकिन कहीं पर भी सामूहिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है।

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इस बार स्वतंत्रता दिवस पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराया जाएगा। डीएम डॉ. नितिन बंसल के मुताबिक सभी जगहों पर सुबह 09 बजे ध्वजारोहण होगा। भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम नहीं आयोजित होंगे तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण, वाद-विवाद प्रतियोगिता, कवि सम्मेलन आदि का आयोजन डिजिटल प्लेटफार्म पर ही होगा। मंच लगाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं व प्रमुख स्थलों की साफ-सफाई कराई जाएगी। यही नहीं, किसी भी विभाग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रसारण सोशल मीडिया या अन्य किसी भी डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से कराया जाएगा, जिससे भीड़ एकत्रित न हो और शारीरिक दूरी के साथ कार्यक्रम आयोजित किया जाय। इसको लेकर निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

स्कूलों में रहेगी खामोशी

- हर साल स्वतंत्रता दिवस के दिन स्कूलों में कार्यक्रमों की धूम रहती थी। इस बार कोरोना के कारण बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है। सिर्फ शिक्षकों को बुलाकर ध्वजारोहण किया जाएगा। साथ ही स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा।

रहेगी चौकसी

- अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कहना है कि प्रशासन ने इसके लिए प्रबंध किए हैं। निगरानी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी