सीडीओ के आदेश को ठेंगा, कर दिया 2.80 लाख का भुगतान

मुजेहना ब्लॉक का मामला बिना सीसी रोड निर्माण के ही भुगतान का खेल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:50 PM (IST)
सीडीओ के आदेश को ठेंगा, कर दिया 2.80 लाख का भुगतान
सीडीओ के आदेश को ठेंगा, कर दिया 2.80 लाख का भुगतान

गोंडा : मनरेगा में बिना सीसी रोड का निर्माण कार्य ही पहले मजदूरी का भुगतान कर दिया गया। जब मामला प्रकाश में आया तो सीडीओ ने जांच के आदेश दिए। जांच तो दूर बीडीओ ने सामग्री मद में भी 2.80 लाख रुपये का भुगतान कर दिया। अब सवाल ये है कि आखिर बिना कार्य कराए ही भुगतान करने में अफसरों की क्या दिलचस्पी थी। फिलहाल, प्रशिक्षु एसडीएम मामले के जांच की बात कह रहे हैं।

मामला मुजेहना ब्लॉक की ग्राम पंचायत विशंभरपुर का है। गांव के मजरे धौरहरा में मनरेगा से हरिराम शर्मा के घर से गुरदास शर्मा के घर तक व संदीप शर्मा के घर से अटल बिहारी शर्मा के घर तक सीसी रोड निर्माण के लिए दो सड़क परियोजनाएं वित्तीय वर्ष 2020-21 में स्वीकृत हुई थी। उक्त दोनों परियोजनाओं पर बिना कोई कार्य कराए ही अक्टूबर में 58 हजार 692 रुपये भुगतान कर दिया गया था।

इसको लेकर दैनिक जागरण ने 24 मार्च के अंक में विश्वंभरपुर गांव में सीसी रोड बनी नही, मजदूरी का हो गया भुगतान शीर्षक से खबर का प्रकाशन प्रमुखता से किया था। खबर को संज्ञान लेकर सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने मामले की जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में तलब की थी। जांच तो दूर कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा ने 27 मार्च को उक्त दोनों परियोजनाओं पर 2.80 लाख रुपये का भुगतान जरूर कर दिया।

जिम्मेदार के बोल :

तत्कालीन कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा पन्नालाल का कहना है कि पंचायत चुनाव में व्यस्त रहने के कारण जांच नहीं कर सका। भुगतान के बारे में जानकारी नहीं है। प्रशिक्षु एसडीएम/बीडीओ मुजेहना आकाश सिंह का कहना है कि प्रकरण गंभीर है। मामले की स्थलीय जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी