क‌र्फ्यू में लेने निकले दवाई, रास्ते में पुलिस की लाठी खाई

11 बीएलएम 09 व 013 ---------------- शराब की दुकान व बैंकों के सामने नहीं दिखी शारीरिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:42 PM (IST)
क‌र्फ्यू में लेने निकले दवाई, रास्ते में पुलिस की लाठी खाई
क‌र्फ्यू में लेने निकले दवाई, रास्ते में पुलिस की लाठी खाई

11 बीएलएम 09 व 013

----------------

शराब की दुकान व बैंकों के सामने नहीं दिखी शारीरिक दूरी, उड़ी प्रोटोकाल की धज्जियां जासं, बलरामपुर :

कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए 17 मई तक आंशिक क‌र्फ्यू लागू है। इस दौरान आवश्यक सामग्री की दुकानें खुल रही हैं। इसलिए बाजारों में जमकर भीड़ हो रही है। चार दिन बाद मंगलवार को खुले बैंकों के सामने लंबी कतार लग गई। शराब की दुकानों पर उमड़े खरीदारों ने कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ा दीं। दूसरी तरफ सब्जी, दवा समेत अन्य आवश्यक सामग्री लेने निकले आम जन व छोटे दुकानदारों को पुलिस की लाठी खानी पड़ी। गोंडा मार्ग पर संतोषी माता मंदिर के पास कोतवाल नगर दलबल के साथ बाइक व साइकिल सवारों को वीर विनय चौराहा की तरफ आने से रोकते दिखे। इसको लेकर लोगों में तकरार भी हुई। उधर उतरौला विकास मंच के अध्यक्ष आदिल हुसैन ने कस्बा चौकी पुलिस पर दुकान का शटर खोलकर फोटो खींचने व लोगों को पीटने का आरोप लगाते हुए एसपी को ज्ञापन भेजा है।

कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए अधिक जोर दिया जा रहा है। आमजन इसका पालन करने की आदत भी डाल रहे हैं। लोग बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कोरोना का भय के कारण लोग स्वयं पालन कर रहे हैं। ईद नजदीक होने के कारण किराना की दुकानों पर सेंवई, मेवा व अन्य सामग्री खरीदने वाले उमड़ रहे हैं। पुलिस कर्मी वहां पहुंच कर शारीरिक दूरी का पालन करने की नसीहत लाठी भांज कर देती है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

रिक्शा चालक को पीटने का आरोप :

- उतरौला विकास मंच अध्यक्ष आदिल हुसैन ने पुलिस अधीक्षक को भेजे ज्ञापन में आरोप लगाया है कि कस्बा चौकी की पुलिस सब्जी, फल, बैटरी रिक्शा चालक के साथ व्यापारियों को प्रताड़ित कर रही है। दुकान का शटर उठाकर फोटो खींच कर उत्पीड़न कर रही है। आरोप है कि मरीज को लेकर आ रहे रिक्शा चालक अन्ना की पिटाई कर दी।

chat bot
आपका साथी