रामलला का दर्शन हो या दीपदान, हिचकोले खाते पहुंचेंगे अयोध्या धाम

सूचना पुल पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। सभी प्रकार के वाहन फोरलेन से आवागमन कर रहे। ऐसे में 55 किमी के बीच पड़ने वाली तीन रेलवे क्रॉसिग यात्रियों का दर्द और बढ़ा देती हैं। यातायात सुचारु रखने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कोई उपाय नहीं किए जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 09:33 PM (IST)
रामलला का दर्शन हो या दीपदान, हिचकोले खाते पहुंचेंगे अयोध्या धाम
रामलला का दर्शन हो या दीपदान, हिचकोले खाते पहुंचेंगे अयोध्या धाम

गोंडा: पड़ोस में धर्मनगरी अयोध्या है। सरयू नदी ही बीच का फासला है। रामलला का दर्शन करने जाना हो, या फिर दीपावली पर आयोजित होने जा रहे दीपदान समारोह में भागीदारी। देवीपाटन मंडल के श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचने के लिए हिचकोले खाने पड़ रहे। कारण प्रदेश सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान यहां बेअसर है। गोंडा-अयोध्या हाईवे पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो चुका।

जिला मुख्यालय से अयोध्या की दूरी करीब 55 किमी है। गोंडा-अयोध्या मुख्यमार्ग का आलम यह है कि शहर की सीमा खत्म होते ही सड़क की जर्जर काया से साबका पड़ता है। सछ्वावना पुलिस चौकी से लेकर अयोध्या के करीबी कस्बा शिवदयालगंज तक पूरी सड़क टूट चुकी है। ऐसे में वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ जाती और धूल का गुबार भी परेशान करता है। पेट्रोलपंप के सामने से लेकर पराग डेयरी, बनकटवा, खोरहंसा, जमुनियाबाग, दर्जीकुंआ के पास यह हाईवे सरकार के गड्ढा मुक्त अभियान को मुंह चिढ़ा रहा। डुमरियाडीह, वजीरगंज, बलेसरगंज बाजार से लेकर नवाबगंज तक वाहन हिचकोले खाते रहते हैं। ऐसे में सुगम यात्रा दुर्गम बन जाती है। नवाबगंज कस्बे से लेकर शिवदयालगंज तक सड़क ध्वस्त हो चुकी है। ऐसा तब है जबकि भगवान श्रीराम चंद्र जी की वापसी का उत्सव मनाने के लिए अयोध्या का कायाकल्प हो रहा है। इस जर्जर मार्ग पर सड़क हादसे भी बढ़े हैं। शुक्रवार को ही खोरहंसा कस्बे में बाइक सवार चौकीदारों को ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहा। लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी देवेंद्रमणि का कहना है कि यह हाईवे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन चला गया है। हालांकि एनएचएआइ के अधिकारियों का संपर्क नंबर भी उनके पास नहीं है।

-------बगैर सूचना पुराना पुल कर दिया बंद: सरयू पुल की मरम्मत के लिए बगैर किसी सूचना पुल पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। सभी प्रकार के वाहन फोरलेन से आवागमन कर रहे। ऐसे में 55 किमी के बीच पड़ने वाली तीन रेलवे क्रॉसिग यात्रियों का दर्द और बढ़ा देती हैं। यातायात सुचारु रखने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कोई उपाय नहीं किए जा सके।

chat bot
आपका साथी