207 नए स्वास्थ्य उपकेंद्र खुले, आरोग्य मेले में मरीजों का हुआ उपचार

गोंडा पुलिस लाइंस में आयोजित हुआ स्वास्थ्य शिविर पुलिस कर्मियों को दी गई स्वास्थ्य संबंधी सलाह।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:40 PM (IST)
207 नए स्वास्थ्य उपकेंद्र खुले, आरोग्य मेले में मरीजों का हुआ उपचार
207 नए स्वास्थ्य उपकेंद्र खुले, आरोग्य मेले में मरीजों का हुआ उपचार

संसू, गोंडा: जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को एक बड़ी सौगात मिली है। 207 नए स्वास्थ्य उपकेंद्र खोले गए हैं। रविवार को वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपकेंद्रों का शुभारंभ किया। इसके साथ ही जिले में उपकेंद्रों की संख्या बढ़कर 529 तक पहुंच गई है। इसके माध्यम से गांवों में ही लोगों को टीकाकरण सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराया जाएगा।

सीएमओ कार्यालय सभागार में वर्चुअल माध्यम से इसका लाइव प्रसारण किया गया। सीएमओ डा. आरएस केसरी, जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डा. एसके रावत, महिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डा.योगेंद्र सिंह, डिप्टी सीएमओ डा. टीपी जायसवाल मौजूद थे। वहीं जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक डा. आरपी सिंह ने काजीदेवर में वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जिला क्षय रोग अधिकारी डा. जय गोविद, संतोष श्रीवास्तव, रंजीत सिंह मौजूद थे।

इसके अतिरिक्त जिले के 52 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मरीजों का उपचार करने के साथ ही दवाओं का वितरण किया गया। गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया।

पुलिस लाइंस में आयोजित शिविर का शुभारंभ देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने किया। कहा कि पुलिस कर्मियों को फिट रहने के लिए समय-समय पर अपना रूटीन हेल्थ चेकअप कराते रहना चाहिए। इससे उनके सामने स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं आती है। एसपी संतोष कुमार मिश्र ने कोरोना से बचाव के लिए पुलिस कर्मियों को जागरूक रहने की सीख दी। कहा कि जिन पुलिस कर्मियों के स्वजन का अभी तक कोविड टीकाकरण नही हुआ है, वे टीकाकरण जरूर कराएं। यहां पर पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया गया।

chat bot
आपका साथी