मरीज बेहाल टेंपो व बाइक से पहुंचे अस्पताल

संसू गोंडा मंगलवार को दूसरे दिन भी मरीजों को मुश्किलों से जूझना पड़ा। एंबुलेंस न मिलने के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:47 PM (IST)
मरीज बेहाल टेंपो व बाइक से पहुंचे अस्पताल
मरीज बेहाल टेंपो व बाइक से पहुंचे अस्पताल

संसू, गोंडा: मंगलवार को दूसरे दिन भी मरीजों को मुश्किलों से जूझना पड़ा। एंबुलेंस न मिलने के कारण टेंपो व बाइक से मरीजों को लेकर तीमारदार अस्पताल पहुंचे। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।

इधर, हारीपुर के पास एकत्र एंबुलेंस चालकों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। अधिकारी व्यवस्था संभालने में लगे रहे।

समायोजन, ठेका प्रथा से मुक्ति दिलाने, कोरोना काल में दिवंगत कर्मियों को 50 लाख का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार को दूसरे दिन भी एंबुलेंस कर्मी हड़ताल पर रहे। कर्मियों ने हारीपुर के पास एकत्र होकर प्रदर्शन किया। एंबुलेंस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अरुण मिश्र ने बताया कि जब तक मांगें नहीं मानी जाती है आंदोलन जारी रहेगा।

------------

काल का नहीं मिला रिस्पांस

- मुंडेरवा के राम कुमार का कहना है कि मां की तबीयत खराब थी, ऐसे में अस्पताल लाने के लिए एंबुलेंस को काल किया लेकिन, रिस्पांस नहीं मिला। बाद में बाइक से लाना पड़ा। पारासराय की सुमित्रा को सांस लेने में परेशानी थी, ऐसे में उन्हें परिवारजन निजी साधन से लेकर आए। बेलसर की सुमित्रा अपनी बहू को प्रसव के लिए निजी साधन से लेकर महिला अस्पताल आई। यही नहीं, महिला अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाली महिलाओं को भी एंबुलेंस नहीं मिल सकी। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यही हाल, जिले की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का भी रहा। यहां भी मरीजों को एंबुलेंस न मिलने से मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

------------

आंदोलन का किया समर्थन

- बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र मिश्र सूर्य, अधिवक्ता प्रदीप शुक्ल, बृजेश त्रिपाठी व विनय त्रिपाठी ने हड़ताल कर रहे कर्मियों से मुलाकात की। इनकी समस्याओं को सुनकर समर्थन करने का ऐलान किया।

---------

अफसर जुटाते रहे जानकारी

- जिले में 82 एंबुलेंस में से 75 हड़ताल में शामिल है। 4 एंबुलेंस कार्य कर रही है। इन सबके बीच एंबुलेंस न मिलने से मरीजों को होने वाली परेशानी को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारी पल-पल की जानकारी जुटाते रहे। डिप्टी सीएमओ डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि एंबुलेंस सेवाओं को लेकर एक पत्र शासन से आया है। इस पर जिलाधिकारी के स्तर से कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी