सवा तीन करोड़ से होगा शहर का विकास, जर्जर सड़कों से मिलेगी निजात

शहर के 27 वार्डो में होने हैं 69 कार्य पालिका ने बनाई रणनीति सेल्फी प्वाइंट भी हो रहा तैयार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
सवा तीन करोड़ से होगा शहर का विकास, जर्जर सड़कों से मिलेगी निजात
सवा तीन करोड़ से होगा शहर का विकास, जर्जर सड़कों से मिलेगी निजात

गोंडा: शहर के मुहल्लों की जर्जर सड़कों के दिन बहुरने वाले हैं। 27 वार्डों में अभी भी सड़क, नाली ही मुख्य समस्या है। ऐसे में नगर पालिका ने इसके विकास को लेकर सवा तीन करोड़ रुपये से प्रस्ताव तैयार किया है। जिसमें कुल 69 कार्य शामिल किए गए हैं।

नगर पालिका प्रशासन ने 15वें वित्त आयोग से मिली धनराशि को शहर के विकास पर फोकस किया है। जिसमें शहर के हर वार्ड को शामिल किया गया है। किसी वार्ड में इंटरलॉकिग सड़क का निर्माण तो किसी वार्ड में नाली मरम्मत का कार्य कराया जाना है। जिससे शहरवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। यही नहीं, आवास विकास कॉलोनी स्थित पार्क को संवारा जाएगा। जलकल परिसर में वाहन स्टैंड के लिए शेड का निर्माण कराया जाएगा। पालिकाध्यक्ष उजमा राशिद ने बताया कि इसमें उन सड़कों व नालियों को शामिल किया गया है, जहां पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

सेल्फी प्वाइंट हो रहा तैयार

आंबेडकर चौराहे पर सेल्फी प्वाइंट तैयार हो रहा है। गांधी जयंती के दिन से इसे शुरू करने की योजना है। इसके साथ ही शहर के विकास को लेकर कई अन्य योजनाएं हैं, जिसको लेकर प्रयास चल रहा है। शासन स्तर पर लंबित प्रोजेक्ट की स्वीकृति के लिए पत्र भेजा गया है। -----------------

शहर के विकास को लेकर सवा तीन करोड़ रुपये से प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके माध्यम से मुहल्लों में नालियों व सड़क की मरम्मत की जाएगी। इसकी निगरानी निर्माण विभाग से कराई जाएगी।

- उजमा राशिद, पालिकाध्यक्ष नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी