कोरोना से ग्राम प्रधान समेत छह की मौत, 211 मिले नए मरीज

कोरोना से पीड़ित ग्राम प्रधान समेत छह और मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:57 PM (IST)
कोरोना से ग्राम प्रधान समेत छह की मौत, 211 मिले नए मरीज
कोरोना से ग्राम प्रधान समेत छह की मौत, 211 मिले नए मरीज

गोंडा : कोरोना से पीड़ित ग्राम प्रधान समेत छह और मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि, 211 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 10745 पहुंच गई है। 141 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। नए मरीजों की संख्या में इजाफे के साथ ही एक दिन में छह मरीजों की मौत हुई है। कटराबाजार ब्लॉक की ग्राम पंचायत राम पंचायत टेढी के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह की भी कोरोना से मौत हो गई। उनके बेटे अंकित सिंह ने बताया कि वह कोरोना संक्रमित थे। इलाज के लिए उन्हें लखनऊ के डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को इलाज के दौरान ग्राम प्रधान की मौत हो गई। अंकित के मुताबिक चुनाव के दौरान उनकी मां का भी निधन हो गया था।

उधर, नवाबगंज ब्लॉक में तैनात एक सफाई कर्मचारी की भी कोरोना से मौत हो गई। उप्र ग्रामीण पंचायतीराज सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र तिवारी ने बताया कि तुलसीपुरमाझा निवासी लाल बहादुर सिंह सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात थे। 29 अप्रैल को बहराइच में चुनाव ड्यूटी के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। शुक्रवार की रात इलाज के दौरान लाल बहादुर की मौत हो गई। सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी के मुताबिक शनिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार जिले में 211 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। डीएम मार्कण्डेय शाही के निर्देश पर जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों, कोविड अस्पताल व सीएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना कराई गई है। सीएमओ ने बताया कि कंट्रोल रूम के फोन नंबर जारी किए गए हैं। वहीं, ग्राम पंचायतों व नगर निकायों में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। जरूरतमंदों को कराया भोजन

कर्नलगंज में एसडीएम शत्रुघ्न पाठक ने कोई भूखा न रहे अभियान के तहत कस्बे में जरूरतमंदों को भोजन कराया गया। उन्होंने बताया कि ये पहल डीएम मार्कण्डेय शाही के सुझाव पर शुरू की गई है। पहले दिन बाटी-चोखा खिलाया गया।

chat bot
आपका साथी