जाति प्रमाणपत्र न बनने पर युवक ने तहसीलदार को जड़ा थप्पड़

जासं सैदपुर (गाजीपुर) जाति प्रमाणपत्र न बनने से आक्रोशित मनबढ़ युवक ने शनिवार को तहसीलदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 09:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 11:52 PM (IST)
जाति प्रमाणपत्र न बनने पर युवक ने तहसीलदार को जड़ा थप्पड़
जाति प्रमाणपत्र न बनने पर युवक ने तहसीलदार को जड़ा थप्पड़

जासं, सैदपुर (गाजीपुर) : जाति प्रमाणपत्र न बनने से आक्रोशित मनबढ़ युवक ने शनिवार को तहसीलदार को उनके चेंबर में थप्पड़ जड़ दिया। यह देख सभी भौंचक रह गए। कर्मचारियों ने उसे पकड़कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस युवक को पकड़कर थाना ले आई। इसके पहले युवक ने अपने क्षेत्र के लेखपाल अनुराग भारद्वाज से भी अभद्रता की थी। वहीं तहसीलदार दिनेश को थप्पड़ जड़ दिया। शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे तहसील दार ने लेखपाल अनुराग कुमार के माध्यम से युवक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी।

बहेरी गांव निवासी युवक जितेंद्र कुमार गोंड (29) पुत्र श्यामलाल बीएड करने के बाद इलाहाबाद में रहकर नौकरी के लिए तैयारी करता है। बीते आठ दिसंबर को उसने अनुसूचित जनजाति के जाति प्रमाणपत्र के लिए आनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद लेखपाल को आवश्यक कागजात दिया। शनिवार को वह जाति प्रमाणपत्र लेने तहसील के बगल में सहज जनसेवा केंद्र पर पहुंचा तो उसे पता चला कि उसका आवेदन निरस्त हो गया है। क्षेत्रीय लेखपाल अनुराग भारद्वाज के पास पहुंचा और निरस्त किए जाने का कारण पूछा। लेखपाल ने तहसीलदार से बात करने को कहा। लेखपाल के मुताबिक युवक ने उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी और कुछ देर बाद वहां से निकल गया। युवक करीब चार बजे तहसीलदार से उनके चेंबर में मिला आवेदन निरस्त का कारण पूछने के दौरान थप्पड़ मार दिया। कोतवाल रविद्रभूषण मौर्या ने बताया कि लेखपाल अनुराग भारद्वाज की तहरीर मिली है कि युवक ने उनके साथ एवं तहसीलदार के साथ अभद्रता के साथ ही तहसीलदार के साथ हाथापाई की।

---

1359 फसली में नहीं दर्ज है जाति

: 1359 फसली के रिकार्ड में उसकी जाति का कोई जिक्र नहीं है। युवक द्वारा अनुसूचित जनजाति के जाति प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया जा रहा है, लेकिन उससे संबंधित कोई कागजात उसके पास नहीं है। ये बताने पर वह आक्रोशित हो गया और हाथापाई करने लगा। -दिनेश कुमार, तहसीलदार, सैदपुर।

chat bot
आपका साथी