नपा बोर्ड की बैठक नहीं होने से कार्य प्रभावित

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगरपालिका चुनाव के बाद अब तक बोर्ड की बैठक नहीं होने से विक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jan 2018 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jan 2018 08:17 PM (IST)
नपा बोर्ड की बैठक नहीं होने से कार्य प्रभावित
नपा बोर्ड की बैठक नहीं होने से कार्य प्रभावित

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगरपालिका चुनाव के बाद अब तक बोर्ड की बैठक नहीं होने से विकास कार्यों पर ब्रेक लगा गया है। हालांकि निर्वाचित चेयरमैन पुराने कार्यों की निगरानी कर रही हैं लेकिन कई ऐसे मार्ग, नगर की जर्जर नाली एवं खंड़जा दिनों-दिन खस्ताहाल होते जा रहे हैं। अन्य नगरपालिकाओं ने बैठक कर नए प्रस्ताव पर मंजूरी मिल चुकी है लेकिन सदर नगरपालिका में अब तक बोर्ड की बैठक नहीं होने से विकास कार्य प्रभावित हो रहा है।

नगरपालिका चुनाव के बाद पहली दिसंबर को नतीजा निकलने के बाद दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित चेयरमेन को बुलाकर कार्यशाला में सफाई एवं विकास कार्यों पर जोर दिया। साथ ही शासन का आदेश आया कि नतीजा निकलने के एक माह के अंदर बोर्ड की बैठक कराकर विकास कार्य शुरू करा दिए जाएं लेकिन कुछ ही दिनों बाद दूसरा शासनादेश आया और 23 जनवरी तक बोर्ड की पहली बैठक कराने का निर्देश जारी कर दिया। हालांकि दूसरा शासनादेश आने के बाद मुहम्मदाबाद एवं जमानियां नगरपालिका ने बैठक कर विकास कार्यों का प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिया गया। हालांकि सदर नगरपालिका में पुराने प्रस्तावित कार्य तेजी से हो रहे हैं। चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने उनका निरीक्षण कर घटिया गुणवत्ता से हो रहे कार्यों को रोकवा दिया है। साथ ही बेहतर गुणवत्तायुक्त कार्य करने का निर्देश दिया है।

23 जनवरी से पूर्व होगी बैठक

शासनादेश के मुताबिक 23 जनवरी से पूर्व बोर्ड की बैठक कराकर विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। हालांकि इससे विकास कार्य प्रभावित नहीं हो रहे हैं। पुराने प्रस्तावित कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

-सरिता अग्रवाल, चेयरमैन नगरपालिका परिषद सदर।

chat bot
आपका साथी