अखाड़ा में महिला पहलवानों ने आजमाया दांव

सिद्धपीठ औढ़ारी मठ सिखड़ी पर सोमवार को प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता हुई। जिले के अलावा अन्य जनपदों से आए पहलवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। महिला पहलवानों ने भी दांव आजमाया। गाजीपुर की गुड़िया ने मुरादाबाद की रिया को चित किया तो अखाड़ा में तालियों की गड़गड़ाहट होने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 11:12 PM (IST)
अखाड़ा में महिला पहलवानों ने आजमाया दांव
अखाड़ा में महिला पहलवानों ने आजमाया दांव

जासं, मनिहारी (गाजीपुर): सिद्धपीठ औढ़ारी मठ सिखड़ी पर सोमवार को प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता हुई। जिले के अलावा अन्य जनपदों से आए पहलवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। महिला पहलवानों ने भी दांव आजमाया। गाजीपुर की गुड़िया ने मुरादाबाद की रिया को चित किया तो अखाड़ा में तालियों की गड़गड़ाहट होने लगी।

गाजीपुर के मोनू पहलवान ने आजमगढ़ के अश्वनी, गाजीपुर के ईश्वर चंद्र ने आजमगढ़ के रामप्रवेश को चित किया। सिखड़ी के अखिलेश व जौनपुर के विशाल, आजमगढ़ के रामप्रवेश व मुरादाबा के नागेंद्र के बीच कुश्ती बराबरी पर रही। दूसरी कुश्ती में गाजीपुर की गुड़िया व कानपुर की अनामिका के बीच कुश्ती बराबरी पर छूटी। सिद्धपीठ हथियाराम के महंत स्वामी भवानी नंदन यति महाराज ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर कुश्ती का शुभारंभ किया। उन्होंने सिद्धपीठ औढ़ारी मठ सिखड़ी के ब्रह्मलन महंत जयराम यति महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। कहा कि यह प्राचीन खेल है। शारीरिक रूप से दक्ष बच्चों को कुश्ती के क्षेत्र में उतारना समय मांग है। सरकारों को पहलवानों के लिए दिल खोलकर मदद करना चाहिए। भानु प्रकाश राठी, समाजसेवी ब्रजभूषण दूबे, जिला पंचायत सदस्य अनिल पांडेय, दिनेश यादव, राजेश राजभर, प्रवीण तिवारी, विनीत चौहान, कर्नल आरपी सिंह, जिला पंचायत सदस्य रमेश यादव, जयहिदर आदि थे।

chat bot
आपका साथी