रोडवेज की लापरवाही पर महिला यात्रियों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रक्षाबंधन के दिन करीब चार घंटे तक रोडवेज बसों का परिचालन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 11:02 PM (IST)
रोडवेज की लापरवाही पर महिला यात्रियों ने किया हंगामा
रोडवेज की लापरवाही पर महिला यात्रियों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रक्षाबंधन के दिन करीब चार घंटे तक रोडवेज बसों का परिचालन बाधित होने पर महिला यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी के. बालाजी के निर्देश पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर शिवशरणप्पा ने काफी प्रयास के बाद करीब एक बजे परिचालन शुरू कराया। तब जाकर महिला यात्रियों ने हंगामा बंद किया। कुछ देर के लिए रोडवेज परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

रक्षाबंधन के दिन महिला यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। सभी महिलाएं अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए उनके घर जाती हैं। वहीं सरकार द्वारा एक दिन के लिए महिला यात्रियों को मुफ्त सेवा दी गई थी, इसके कारण भीड़ और बढ़ गई। सैकड़ों की संख्या में महिला यात्री करीब 10 बजे रोडवेज पहुंची। वह बैठ कर बस के खुलने का इंतजार कर रही थीं। काफी इंतजार के बाद बस नहीं खुली तो इनका गुस्सा बढ़ने लगा। आक्रोशित महिलाओं का आरोप है कि इस दौरान उनको कोई बताने वाला भी नहीं था कि बस कब खुलेगी। यहां तक कि बस पर उसके चालक-परिचालक भी नहीं थे। घंटों इंतजार के बाद बस जब नहीं खुली तो महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। किसी ने इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी। डीएम के निर्देश पर सदर एसडीएम शिवशरणप्पा मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिचालन ठप का कारण पूछा तो चालकों ने बताया कि बसें पेट्रोल टंकी तक नहीं पहुंच पा रही हैं और बस में डीजल भी नहीं है। इस पर एसडीएम की त्योरी चढ़ गई और जमकर फटकार लगाई। एसडीएम ने स्वयं गैलन से रोडवेज में डीजल डलवाया और एक-एक बसों को रवाना कराया, तब जाकर महिला यात्रियों ने हंगामा समाप्त किया। रक्षाबंधन पर महिला यात्रियों के सेवा फ्री की गई थी। इसके लिए मशीन में अलग से को¨डग की गई है। दोपहर में अचानक मशीन हैंग हो गयी, जो सही नहीं हो पा रही थी, इसलिए थोड़ी परेशानी हुई। करीब 12:30 बजे जीरो बैलेंस मशीन सही हुई तो परिचालन शुरू कर दिया गया। बारिश हो जाने से बसें पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंच पा रही हैं जो यहां की बड़ी समस्या है। इसके लिए वहां ईंट बिछाने का काम शुरू करा दिया गया है। दो-तीन दिनों में यह समस्या दूर हो जाएगी।

- उमेशचंद्र आर्य, एआरएम परिचालन ठप होने पर महिला यात्री हंगामा कर रही थीं। यात्रियों ने रोडवेज कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- शिवशरणप्पा, सदर एसडीएम

chat bot
आपका साथी