सड़क पर जलजमाव, आवागमन में परेशानी

जमानियां (गाजीपुर) मुख्यमंत्री समग्र गांव योजना अंतर्गत चयनित होने के बाद ब्लॉक अंतर्गत फूली गांव में सड़कों की हालत बद से बदतर है। फूली से आलमगंज को जोड़ने वाला मार्ग कई वर्षों से बदहाल है। फिर भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उदासीन बने हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:10 AM (IST)
सड़क पर जलजमाव, आवागमन में परेशानी
सड़क पर जलजमाव, आवागमन में परेशानी

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : मुख्यमंत्री समग्र गांव योजना अंतर्गत चयनित होने के बाद ब्लॉक अंतर्गत फूली गांव में सड़कों की हालत बदतर है। फूली से आलमगंज को जोड़ने वाला मार्ग कई वर्षों से बदहाल है। फिर भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। जर्जर जलजमाव युक्त सड़क पर आवागमन ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। ऐसे में विभाग के प्रति ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

   फूली-आलमगंज मार्ग की दूरी 500 मीटर है जिसमें फूली चट्टी से लेकर गांव के अंतिम छोर तक सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है। जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से पानी सड़कों पर फैला हुआ है। बारिश होने पर सड़क झील में तब्दील हो जाती है। फूली और आलमगंज गांव के लोग प्रतिदिन इसी मार्ग से होकर दिलदारनगर और जमानियां तहसील जाते हैं। जलजमाव के कारण कोई न कोई प्रतिदिन गिर कर चोटिल होता है। फूली ग्राम पंचायत की ओर से तीन वर्ष पूर्व सड़क के दाहिने तरफ नाली बनवाया गया लेकिन उससे भी समस्या का समाधान नहीं हो सका। ------------ बोले ग्रामीण ... -गांव के मुन्ना राय, परिखा यादव, शिवमूरत शाह, नीलेश गुप्ता, चुन्नू अंसारी, मदन, हदीश आदि ने कहा कि बदहाल सड़क के निर्माण को लेकर विभागीय अधिकारियों से लगायत जनप्रतिनिधि तक गुहार लगाई लेकिन किसी ने समस्या को हल कराने की दिशा में कार्य नहीं किया। ------------ -सड़क के मरम्मत की मांग को लेकर मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करायी गयी फिर भी आज तक कुछ नहीं हुआ। उपजिलाधिकारी को भी मांग पत्र दिया गया है। चेताया कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीणों संग सड़क पर उतरेंगे।

- विजय यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि।

chat bot
आपका साथी