स्वयं सहायता समूहों का गठन नहीं होने को लेकर बीडीओ नाराज

जागरण संवाददाता जमानियां (गाजीपुर) राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्थानीय विकास खंड में स्वयं सहायता समूहों का गठन नहीं होने को लेकर बीडीओ ने नाराजगी जाहिर की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:35 PM (IST)
स्वयं सहायता समूहों का गठन नहीं होने को लेकर बीडीओ नाराज
स्वयं सहायता समूहों का गठन नहीं होने को लेकर बीडीओ नाराज

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्थानीय विकास खंड के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों का गठन नहीं होने को लेकर बीडीओ हरिनारायण ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत सचिव व अधिकारियों को चेतावनी देते हुए 28 फरवरी तक समूह का गठन करने का सख्त निर्देश दिया है।

बीडीओ हरिनारायण ने बताया कि ग्राम पंचायतमिर्चा, भगीरथपुर, खरगसीपुर, डिल्लाचवर, शाहपुर लठियां, बसुहारी, देवा बैरनपुर, मुहम्मदपुर, करमहरी, सोनहरिया के ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम पंचायत अधिकारी को कार्य में लापरवाही करते देखते हुए कार्यालय से चेतावनी पत्र जारी किया गया है कि 28 फरवरी तक अपने ग्राम सभाओं में समूह का गठन करते हुए उनके बैंक खाते व पासबुक की छायाप्रति के साथ अभिलेख कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किया तो उनके विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि अंकित की जाएगी। बताया कि सभी सचिवों को बार-बार साप्ताहिक बैठक में कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिया गया है। बावजूद इसके उनके द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के माध्यम से ग्रामीण इलाके में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन किया जा रहा है। इन समूहों के माध्यम से महिलाओं को स्वरोजगार के लिए तैयार किया जा रहा है।

शांति समिति की बैठक में सौहार्द पर बलजागरण संवाददाता, करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाने पर शुक्रवार की शाम शांति समिति की बैठक हुई। आने वाले त्योहार व चुनाव को देखते हुए ग्राम प्रधान, क्षेत्रीय गणमान्यजनों से शांति व्यवस्था को लेकर खुद लगने का आह्वान किया गया। थानाध्यक्ष केके सिंह ने कहा कि कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसके नियमों व सावधानियों को का पालन करते हुए त्योहार व चुनाव होने हैं। जिले में धारा 144 भी लग गया। क्षेत्र में अमन-चैन का माहौल बनाते हुए शांति पूर्ण तरीके से अपने समस्त जिम्मेदारियों में प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी घटना की जानकारी हमें तुरंत दें।

chat bot
आपका साथी