बूथ परिवर्तन होने से मतदाताओं में रोष

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) पंचायत चुनाव में सेवराई तहसील के बसुका गांव के दो बूथ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:59 PM (IST)
बूथ परिवर्तन होने से मतदाताओं में रोष
बूथ परिवर्तन होने से मतदाताओं में रोष

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : पंचायत चुनाव में सेवराई तहसील के बसुका गांव के दो बूथों में परिवर्तन के कारण दूरी तीन सौ मीटर से तीन किलोमीटर हो जाने से मतदाता आक्रोशित हैं। रेवतीपुर ब्लाक अंतर्गत बसुका गांव में वर्ष 2015 में बनाए गए पंचायत चुनाव के दो बूथों को जो मतदाताओं के वार्ड से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित था। उसमें परिवर्तन कर दिया गया है, जबकि इन तीन वार्डो में 1300 से अधिक मतदाता हैं ।

ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2015 में वार्ड नंबर एक से आठ तक पूर्व कन्या माध्यमिक विद्यालय बसुका में मतदान होता था। इस बार होने वाले पंचायत चुनाव के मतदाताओं का मतदान केंद्र तीन किलोमीटर दूर इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय नटवा की बारी कर दिया गया है। जहां जाने के लिए गड़बड़ रास्ता होने के कारण महिलाओं व बुजुर्ग मतदाता मतदान करने से वंचित हो जाएंगे।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्य ने बताया कि यह पूरा प्रकरण संज्ञान में है। इस मतदान केंद्र को लेकर जांच भी कराया गया मतदाताओं का हस्ताक्षर युक्त रिपोर्ट भी मेरे पास उपलब्ध है। अधिकतर मतदाताओं ने उक्त मतदान केंद्र को नटवा की बारी कराए जाने को लेकर अपनी सहमति दी जिसके बाद मतदान केंद्र वहां बनाया गया। अब अधिसूचना जारी हो जाने के बाद मतदान केंद्र को बदलना संभव नहीं है। मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी तक मतदाता अपने निजी साधन से निर्भीक होकर मतदान करने के लिए जा सकते हैं। किसी को डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। निष्पक्ष मतदान कराना हमारी प्राथमिकता है।

chat bot
आपका साथी