नौ जून को स्लाट बुक कराने वालों का टीकाकरण आज

कोविड-19 वैक्सीन के अभाव में पिछले नौ जून से बंद पड़ा युवाओं का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:24 PM (IST)
नौ जून को स्लाट बुक कराने वालों का टीकाकरण आज
नौ जून को स्लाट बुक कराने वालों का टीकाकरण आज

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : कोविड-19 वैक्सीन के अभाव में पिछले नौ जून से बंद पड़ा युवाओं का टीकाकरण सोमवार से पुन: शुरू होगा। सोमवार को उन लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिन्होंने नौ जून को आनलाइन स्लाट बुक कराया था। जिले को शासन से 19 हजार डोज की नई खेप मिली है, जो शनिवार की रात तक लखनऊ से आ गई। इसमें से नौ हजार डोज केवल 18 प्लस वालों के लिए है। शेष 10 हजार डोज 45 प्लस वालों को लगेगी।

जिले में अब तक 25 हजार टीका 18 से 44 वर्ष वालों को लग चुका है। युवाओं में इसको लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगवाने के लिए पहले आनलाइन आवेदन करना पड़ रहा है। इसी तरह नौ जून को भी बड़ी संख्या में युवाओं ने आनलाइन स्लाट बुक कराया, लेकिन जब वह संबंधित केंद्र पर टीका लगवाने पहुंचे तो पता चला कि वैक्सीन खत्म हो गई है। इसे

लेकर रेवतीपुर, भदौरा सहित जिला अस्पताल व सीएमओ कार्यालय में काफी हंगामा हुआ, सीएमओ कार्यालय में तो पुलिस भी बुलानी पड़ी। हंगामा करने वालों में से एक युवक व दो युवतियों का चालान भी किया गया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग फिर से ऐसी स्थिति पैदा नहीं होने देना चाहता। निर्णय लिया गया है कि अब जिले में जितनी वैक्सीन उपलब्ध होगी, उतने ही स्लाट बुक किए जाएंगे।

वर्जन

- 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो गई है। जिन लोगों ने नौ जून को आनलाइन स्लाट बुक कराया था, उन लोगों को सोमवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। अब उतने ही स्लाट बुक किए जाएंगे, जितनी वैक्सीन उपलब्ध होगी।

- डा. उमेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।

chat bot
आपका साथी