चोरी की तीन ट्रैक्टर संग दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गाजीपुर सुहवल पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने रेवतीपुर-सुहवल बार्डर पर च

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 07:26 PM (IST)
चोरी की तीन ट्रैक्टर संग दो गिरफ्तार
चोरी की तीन ट्रैक्टर संग दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सुहवल पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने रेवतीपुर-सुहवल बार्डर पर चेकिग के दौरान दो शातिर ट्रैक्टर चोरों को दबोच लिया। इनकी निशानदेही पर चोरी की तीन ट्रैक्टर व एक बाइक सहित तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। इस राजफाश की जानकारी पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए दी।

एसपी ने बताया कि सुहवल थाना प्रभारी निरीक्षक विनीत राय रात में भ्रमणशील थे। इसी दौरान रेवतीपुर बाजार में स्वाट टीम के उपनिरीक्षक सुनील तिवारी हमराहियों के साथ मिल गए। इसी बीच सूचना मिली कि ट्रैक्टर चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य चोरी का ट्रैक्टर बेचने के लिए गंगा पुल के रास्ते बिहार जा रहे हैं।

पुलिस टीम को सुहवल-रेवतीपुर बार्डर पुलिया पर दो ट्रैक्टर गाजीपुर की तरफ से आते हुए दिखाई दिए। पुलिस कर्मियों ने दोनों को दबोच लिया। तलाशी के दौरान एक के पास से 315 बोर का एक तमंचा दो कारतूस और 1400 रुपये बरामद हुए। कड़ाई से पूछताछ पर बतायाकि एक ट्रैक्टर बीते 12 जुलाई को हनुमान मंदिर पांडेयपुर वाराणसी से तथा दूसरा ट्रैक्टर 5 सितंबर को बकराबाद पंचायत भवन जलालपुर जनपद जौनपुर से चुराया गया था। इनमें गोविदपुर जनपद वाराणसी से चुराया गया ट्रैक्टर अभियुक्त रविकांत के गांव के पास खड़ा है। 23 जुलाई को वाराणसी के चौबेपुर थाना के पनिहारी से चुराई की गई एक बाइक अभियुक्त मृत्युजंय के घर खड़ी है। कहा कि वाहन चोरी करने के बाद नंबर प्लेट बदलकर बिहार में बेच देते है।

एसपी ने बताया कि फंदे में आए अभियुक्त आजमगढ़ जिला के तरवा थाना के ऊचहुआ निवासी रविकांत सिंह उर्फ रजत तथा सैदपुर थाना तरांव निवासी मृत्युंजय कुशवाहा है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक के साथ रेवतीपुर थानाध्यक्ष रामाश्रय राय, हेड कांस्टेबल प्रेमशंकर, राम प्रताप, संजय रजावत, विनय यादव स्वाट टीम हेड कांस्टेबल सुधीर कुमार, अमित सिंह, ओमवीर सिंह, कांस्टेबल विकास श्रीवास्तव, आशुतोष सिंह, चंदन मणि, प्रमोद कुमार स्वाट टीम और कांस्टेबल सौरभ यादव, मृदुल मणि त्रिपाठी, विजय यादव थे।

chat bot
आपका साथी