मुंबई से लौटे दो प्रवासी कोरोना संक्रमित

जासं गाजीपुर जनपद में मुंबई से लौटे दो और प्रवासियों की रिपोर्ट शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव आने से हलचल मच गई। मेडिकल टीम ने दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए क्वारंटाइन सेंटर से मुहम्मदाबाद स्थित कोविड केयर सेंटर शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय में भर्ती कराया है। इधर वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंचे। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 154 हो चुकी है जबकि एक्टिव मामले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:10 PM (IST)
मुंबई से लौटे दो प्रवासी कोरोना संक्रमित
मुंबई से लौटे दो प्रवासी कोरोना संक्रमित

जासं, गाजीपुर : जनपद में मुंबई से लौटे दो और प्रवासियों की रिपोर्ट शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव आने से हलचल मच गई। मेडिकल टीम ने दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए क्वारंटाइन सेंटर से मुहम्मदाबाद स्थित कोविड केयर सेंटर शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय में भर्ती कराया। इधर, वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंचे। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 154 हो चुकी है, जबकि एक्टिव मामले 84 व मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा 70 पहुंच चुका है।

मुंबई के महाराष्ट्र से बीते 29 मई को ट्रेन से गोरखपुर और वहां से रोडवेज बस द्वारा जनपद लौटे दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के धनेशपुर गांव प्रवासी को मुहम्मदाबाद स्थित चांदनी पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं बीते 28 मई को ट्रेन से गोंडा व बस से गाजीपुर आए बहरियाबाद थाना के प्यारेपुर निवासी प्रवासी को देवा दुल्लहपुर स्कूल में आइसोलेट किया गया था। दोनों का स्वैब जांच के लिए 31 मई को वाराणसी भेजा गया था। पांच दिन बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा जहां 154 पहुंच गया, वहीं वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती दो संक्रमितों के स्वस्थ होने से स्वस्थ होने की संख्या 70 हो चुकी है, जबकि एक्टिव मामले 84 ही रह चुके हैं। इधर, मेडिकल टीम मिले कोरोना संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर लेकर रवाना हो गई। अब वहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 78 हो चुकी है। यहां भर्ती सभी मरीजों के सेहत में लगातार सुधार हो रहा है।

-

मुंबई से लौटे दो और प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इन्हें उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं मंडल अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

- डा. जीसी मौर्या, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी