दो सीडीपीओ अनुपस्थित, डीपीओ ने रोका वेतन

गाजीपुर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बैठक में उपस्थित नहीं होने वाले दो सीडीपीओ का तत्काल प्रभाव से वेतन पर रोक लगा दिया है। बीते 30 जून को संचारी रोग नियंत्रण के लिए उपजिलाधिकारी सेवराई ने बैठक बुलाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST)
दो सीडीपीओ अनुपस्थित, डीपीओ ने रोका वेतन
दो सीडीपीओ अनुपस्थित, डीपीओ ने रोका वेतन

जासं, गाजीपुर : जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बैठक में उपस्थित नहीं होने वाले दो सीडीपीओ का तत्काल प्रभाव से वेतन पर रोक लगा दिया है। बीते 30 जून को संचारी रोग नियंत्रण के लिए उपजिलाधिकारी सेवराई ने बैठक बुलाई थी। इसमें अनुपस्थित दोनों सीडीपीओ समेत कुल सात अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

संचारी रोग के नियंत्रण के लिए शासन की ओर से विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और बारिश के मौसम में होने वाली बीमारियों को देखते हुए जिला प्रशासन भी काफी सतर्क है। इसी के तहत सेवराई उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह द्वारा बीते 30 जून को तहसील कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। अब शासन-प्रशासन के सख्त निर्देश के बावजूद सात अधिकारी बैठक से अनुपस्थित रहे। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए रेवतीपुर, भदौरा ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी, खंड विकास अधिकारी व सीडीपीओ को कारण बताओ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं इधर, जिला कार्यक्रम अधिकारी ने रेवतीपुर की सीडीओ माधुरी सिंह और भदौरा के एजाज अहमद का वेतन रोक दिया है।

-

संचारी रोग नियंत्रण की बैठक में अनुपस्थित रेवतीपुर और भदौरा ब्लाक के सीडीपीओ का वेतन रोक दिया गया है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य है।

-डीके पांडेय, डीपीओ।

chat bot
आपका साथी