शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, फूंके पाक व आतंक के पुतले

गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को भी विभिन्न संगठनों द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 11:15 PM (IST)
शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, फूंके पाक व आतंक के पुतले
शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, फूंके पाक व आतंक के पुतले

जासं, गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को भी विभिन्न संगठनों द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं जुलूस निकालकर पाक व आतंकवाद का पुतला फूंका गया। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा तुलसीसागर में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दिया गया। दो मिनट का मौन धारण कर गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से पार्थना की गई। इस मौके पर संचालिका ब्रह्माकुमारी निर्मला सहित स्मिता, संजू, प्रीति आदि ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी।

रेवतीपुर : नगदिलपुर में अठहठा न्याय पंचायत के हसनपुरा, वीरऊपुर, नसीरपुर के ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन धारण कर एवं कैंडिल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दिए। साथ ही पाकिस्तान का पुतला फूंकने के साथ ही विरोध में मुर्दाबाद के नारे लगाए। छात्रसंघ नेता सूर्य प्रकाश उपाध्याय, पूर्व प्रधान दीनबंधु राय, चंदन उपाध्याय आदि रहे।-मुहम्मदाबाद : क्षेत्र में शहीदों को श्रद्धांजलि देने का क्रम बना हुआ है। गौसपुर में युवकों ने कैंडिल मार्च निकालकर पूरेगांव का भ्रमण कर पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए रामलीला मैदान में पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। कलीम खां झन्ने, रवींद्र यादव, संतोष यादव, आशीष उपाध्याय, चंद्रप्रकाश गुप्ता, नगीना कुशवाहा आदि रहे। बाराचवर : युवकों ने शहीद शौर्य सम्मान तिरंगा यात्रा निकाला। चौराहे पर पाक पीएम इमरान खां का पुतला फूंका। दुबिहा : उतरांव मोड़ पर बुधवार की रात में युवकों ने कैंडिल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। पहराजपुर गांव से मुख्य सड़क होते हुए उतरांव मोड़ पर पहुंचकर पाकिस्तान का पुतला फूंका।

- सादात: गौरा स्थित भक्ति धाम के संयोजक डा. नागेंद्र ¨सह ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों की याद में प्रयागराज के त्रिवेणी संगम पर बुधवार की रात एक शाम वीर सपूतों के नाम से कार्यक्रम आयोजित कर कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

- जमानियां : बरुईन गांव के युवाओं ने बुधवार की शाम आतंकवाद का पुतला फूंका। इस दौरान पाकिस्तान कीकड़े शब्दों में ¨नदा की गई। रोशन, विशाल, ¨प्रस, पवन, सोनू युवा रहे।

chat bot
आपका साथी