एक माह से फुंका पड़ा है ट्रांसफार्मर

जखनिया (गाजीपुर) क्षेत्र के रामपुर बलभद्र में सौ केबी का विद्युत ट्रांसफार्मर एक महीना पहले हाई वोल्टेज होने से धू धू कर जल गया। तबसे पूरे गाव में अंधेरा है । किसानों के धान की रोपाई भी नहीं हो पा रही है। विभाग के अधिकारियों को ट्रांसफार्मर जलने के एक माह बीत जाने के बाद भी अब तक ट्रांसफार्मर न तो उतारा ही गया ना तो बदला ही गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:49 PM (IST)
एक माह से फुंका पड़ा है ट्रांसफार्मर
एक माह से फुंका पड़ा है ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, जखनियां (गाजीपुर) : क्षेत्र के रामपुर बलभद्र में सौ केबी का विद्युत ट्रांसफार्मर एक महीना पहले हाई वोल्टेज से धू-धू कर जल गया। तबसे पूरे गाव में अंधेरा है। किसानों के धान की रोपाई भी नहीं हो पा रही है। विभाग के अधिकारियों को ट्रांसफार्मर जलने के एक माह बीत जाने के बाद भी अब तक ट्रांसफार्मर न तो उतारा ही गया ना तो बदला ही गया। इस ट्रांसफार्मर के अंतर्गत एक दर्जन पंपिग सेट व 50सों कनेक्शन जुड़े हैं।

गौरतलब हो कि बरसात के दिनों में कीचड़ भरा पानी होने से रात को अंधेरे में लोगों को आना जाना मुसीबत होता है। दिन हो या रात तेज उमस को लेकर लोग बेहाल हो गए हैं। किसानों को पानी के अभाव में धान की रोपाई बाधित हो रही है। ट्रांसफार्मर बदलने के लिए गांव के लोग आए दिन जखनियां विद्युत केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं। इस संबंध में एसडीओ मिठाई लाल ने बताया कि जले ट्रांसफार्मर को जल्द ही बदल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी