तीन ओवरलोड ट्रक सीज, चार का चालान

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) सेवराई एसडीएम रमेश मौर्या और यात्रीकर अधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर सघन चेकिंग अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:04 PM (IST)
तीन ओवरलोड ट्रक सीज, चार का चालान
तीन ओवरलोड ट्रक सीज, चार का चालान

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : सेवराई एसडीएम रमेश मौर्या और यात्रीकर अधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर सघन चेकिग अभियान चलाते हुए तीन ओवरलोड ट्रकों को सीज करने के साथ चार का चालान किया। इन पर कुल चार लाख 90 हजार 150 रुपये का जुर्माना लगाया है। पीटीओ व एसडीएम के इस कार्रवाई से ट्रक चालकों में खलबली मची रही। तमाम चालक ट्रकों को टीबी रोड के किनारे खड़ाकर फरार हो गए।

बिहार से लाल बालू लदे ओवरलोड ट्रक प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में आते हैं। यह देख सेवराई एसडीएम रमेश मौर्या ने बुधवार की सुबह ही पीटीओ मनोज कुमार बुलाया। इसके बाद गहमर पुलिस के साथ दोनों अधिकारियों ने ट्रकों की चेकिग शुरू कर दी। दो ट्रकों को पकड़कर सेवराई पुलिस चौकी में खड़ाकर उसे सीज कर दिया। वहीं चार ट्रकों का चालान किया। इन पर चार लाख 29 हजार 550 रुपये का जुर्माना लगाया है। चेकिग की खबर मिलते ही बारा बार्डर से लेकर गहमर तक चालक ट्रकों को किनारे लगाकर फरार हो गए। दर्जनों ट्रक बार्डर से बिहार की ओर से वापस हो गए। यहां से लौटते वक्त पीटीओ ने सुहवल में एक ट्रक को सीज कर दिया। इस पर 60 हजार छह सौ रुपये का जुर्माना लगा है। परिवहन विभाग की ओर से ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ लगातार दो दिनों से चल रही इस कार्रवाई से ट्रक मालिकों में खलबली मची हुई है। अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान से 55 हजार की लूट

जागरण संवाददाता, जखनियां (गाजीपुर) : दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के रेवरिया स्थित अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान से दो बाइक सवार चार नकाबपोश लुटेरे मंगलवार की रात लगभग पौने 10 बजे 55 हजार रुपये व शराब के चार बोतल लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने जगह-जगह चेकिग शुरू कर दी, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। लूट की घटना से दोनों दुकानों के सेल्समैन सहमे हुए हैं। मामले में अभी तक पुलिस को कोई तहरीर भी नहीं मिली है। पुलिस पूरे मामले को संदिग्ध मान कर जांच कर रही है।

रेवरिया में देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान सटी हुई है। सेल्समैनों के अनुसार रात में दो बाइक पर सवार चार लुटेरे पहुंचे। दो बाइक के पास खड़े थे और दो अंदर पहुंच गए। रिवाल्वर निकाल कर सेल्समैन को आतंकित करते हुए दरवाजा खुलवाया और अंग्रेजी शराब की दुकान से 35 हजार रुपये और शराब की चार बोतल लूट लिया। इसके बाद बगल स्थित देशी शराब की दुकान के पास गए और वहां भी इसी तरीके से बिक्री के रखे हुए 20 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। चारों अपना-अपना मुंह बांधे हुए थे। अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन हवलदार राम और देशी शराब के सेल्समैन सतीश यादव और साथ में रह रहे संजय रात में पूरी तरह से सहमे हुए थे। उधर, पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने रात में ही लूट की बाबत पुलिस से जानकारी ली।

थानाध्यक्ष पन्नेलाल ने बताया कि अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है। प्रथम दृष्टया लूट का मामला संदिग्ध लग रहा है। हालांकि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी