बिना कनेक्शन के ही आ गया हजारों का बिजली बिल

मरदह (गाजीपुर) बिजली विभाग की मनमानी का आलम यह है कि स्थानीय ब्लाक के हैदरगंज गांव में बिना कनेक्शन के ही सैकड़ों लोगों के यहां हजारों का बिजली बिल आ गया है। अचानक यह बिल देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और स्थानीय विद्युत सबस्टेशन नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:08 PM (IST)
बिना कनेक्शन के ही आ गया हजारों का बिजली बिल
बिना कनेक्शन के ही आ गया हजारों का बिजली बिल

जासं, मरदह (गाजीपुर) : बिजली विभाग की मनमानी का आलम यह है कि स्थानीय ब्लाक के हैदरगंज गांव में बिना कनेक्शन के ही सैकड़ों लोगों के यहां हजारों रुपये का बिजली बिल आ गया है। अचानक यह बिल देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और स्थानीय विद्युत सब स्टेशन नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। चेताया कि अगर यह बिल सही नहीं किया गया तो हम उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्युत उपयोग के बिना ही बिजली विभाग के द्वारा बिल भेज दिया गया है। सब स्टेशन पर शिकायत करने पर यहां के कर्मचारियों द्वारा कहा जा रहा है कि जितना विद्युत बिल आया है उसे जमा करो बिल आना बंद हो जाएगा। विद्युत विभाग को पूर्व में गलत बिल आने पर सुधार के लिए उपभोक्ताओं द्वारा सामूहिक प्रार्थनापत्र दिया गया था, लेकिन न तो जांच की गई न कोई कार्रवाई। प्रदर्शन कर रहे उपभोक्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि तत्काल जांच कर सुधार नहीं किया गया तो जिलाधिकारी कार्यालय पर एकत्र होकर धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। सुभासपा के जिला उपाध्यक्ष शमशेर राजभर, दीपक राजभर, हरेंद्र राजभर, ग्राम प्रधान उदयभान राजभर, अवधेश राजभर, सुमन देवी, मीना देवी, भभूति देवी, प्रभावती देवी आदि रहीं। ''लिखित शिकायत मिलने पर जिस कंपनी द्वारा मीटर लगाया गया है उसको शिकायत से अवगत कराकर इसका समाधान कराया जाएगा।''

-नीरज सोनी, अवर अभियंता।

chat bot
आपका साथी