जालसाज को पकड़कर थाना ले गए भुक्तभोगी

सादात (गाजीपुर) फर्जी विजा से विदेश भेजने व कई लोगों खाड़ी देशों मे नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये लेकर भागने वाले एक जालसाज को भुक्तभोगियों ने रविवार कि शाम धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 07:21 PM (IST)
जालसाज को पकड़कर थाना ले गए भुक्तभोगी
जालसाज को पकड़कर थाना ले गए भुक्तभोगी

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : फर्जी वीजा पर विदेश भेजने व खाड़ी देशों मे नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये लेकर भागने वाले एक जालसाज को भुक्तभोगियों ने रविवार कि शाम धर दबोचा। जालसाज को थाने ले गए। रात्रि में जालसाज व उसके ससुर द्वारा भुक्तभोगियों के रुपये लौटने की शर्त पर समझौता होने पर मामला शांत हुआ।

एक दर्जन से अधिक भुक्तभोगियों ने बताया कि सादात थाना क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी उपेंद्र राजभर पिछले दो तीन सालों से कई लोगों से फर्जी वीजा से विदेश भेजने तथा मलेशिया, सिगापुर सहित खाड़ी देशों में नौकरियां दिलाने के नाम पर एक लाख से लेकर दो लाख रुपये तक लिया था। इनमें से कई लोग ऐसे थे जिनको जालसाज उपेंद्र ने नौकरी दिलाने के नाम पर टूरिस्ट वीजा से विदेश तो भेजा था लेकिन बाद में असलियत पता चलने पर वे किसी तरह अपने वतन आए। कौड़ा ठठरा निवासी चंद्रप्रकाश राजभर, बृजनाथ, मनोज राजभर, हंसराजपुर निवासी रामप्रवेश, हरिराजभर आदि ने बताया कि हम लोग अपने खेत वगैरह बेचकर इसको पैसा दिया लेकिन हम लोगों को दिल्ली, मुंबई आदि घुमाने के बाद भाग जाता था। तरवां थाना क्षेत्र के रसूलपुर करहिया निवासी अनिता ने बताया कि हमने कर्ज लेकर अपने पुत्र नीरज राजभर को विदेश भेजने के नाम पर उपेंद्र ने एक लाख 30 हजार रुपये लिया। विदेश ले जाने की बजाए मुंबई घुमाकर वापस भेज दिया। इससे मेरे पुत्र को गहरा आघात लगा और उसकी मृत्यु हो गई। थानाध्यक्ष रविद्र भूषण मौर्य ने बताया कि उपेंद्र राजभर व प्यारेपुर निवासी उपेंद्र के ससुर ने मिलकर भुक्तभोगियों के रुपये वापस करने की बात कही है। इसी बात पर भुक्तभोगियों ने समझौता कर लिया।

chat bot
आपका साथी