बचे ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों ने ली शपथ

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिले में शुक्रवार को उपचुनाव में नव निर्वाचित तीन सहित बचे कुल नवनिर्वाचित प्रधानों ने शपथ ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:48 PM (IST)
बचे ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों ने ली शपथ
बचे ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों ने ली शपथ

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले में शुक्रवार को उपचुनाव में नव निर्वाचित तीन सहित बचे कुल 494 ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को वर्चुअल तरीके से पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इन ग्राम सभाओं में समिति के गठन के लिए बैठक 20 जून को होगी। इसके साथ सभी 1238 ग्राम सभाओं के गठन का कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्रधानों के डिजिटल सिग्नेचर बनते ही वित्तीय व प्रशासनिक कार्यभार मिल जाएगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानों को आनलाइन शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंचायत भवन व प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में इंटरनेट का इंतजाम किया गया था। जनपद के सभी 16 ब्लाक में सामान्य निर्वाचन में असंगठित रह गए ग्राम सभाओं में शपथ ग्रहण का कार्य पूरा किया गया। सचिवों ने पंचायत भवन या प्राथमिक विद्यालयों पर वर्चुअल माध्यम के जरिए प्रधानों सहित सदस्यों को उच्चाधिकारियों के समझ शपथ दिलवाने में सहायता की। अब जिले में गांव की सरकार गांवों के विकास कार्य में जुट जाएगी। अलग-अलग गांवों में 103 ग्राम पंचायत सदस्यों का पद खाली रह गया है। हालांकि इसका काम काज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

-----

सास के सपनों को साकार करेगी बहू

भांवरकोल : चकअहमद कला में उपचुनाव में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान सिधु राय अपनी सास के विकास के सपनों को साकार करेंगी। उनकी सास का प्रधान का चुनाव लड़ने के बाद 30 अप्रैल को मृत्यु हो गई थी। मृत्यु के बाद दो मई को हुई मतगणना में वह विजयी घोषित की गई थीं। उपचुनाव में बहू सिधु राय चुनाव मैदान में उतरीं और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 316 मतों से हराकर जीत हासिल की।

chat bot
आपका साथी