मान - मनौवल के बाद स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता सादात (गाजीपुर) चुनाव के दौरान गोली का शिकार हुए महावीर क ा शव जब उसके गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:32 PM (IST)
मान - मनौवल के बाद स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार
मान - मनौवल के बाद स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : चुनाव के दौरान 28 अप्रैल को गोलीकांड में घायल महावीर प्रसाद की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। उसका शव मंगलवार की देर रात गौरा गांव स्थित घर पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। आक्रोशित लोग उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ गए। ऐसे में एहतियातन गांव में फोर्स तैनात रही। स्वजनों का कहना था कि जब तक कोई उच्चाधिकारी नहीं आएगा, शव का दाह संस्कार नहीं होगा।

उधर मौके पर पहुंचे एसडीएम सैदपुर विक्रम सिंह व क्षेत्राधिकारी वीएस वीर कुमार को मृतक के पिता नंदलाल ने पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इसमें मृतक की पत्नी को 50 लाख रुपये सहायता राशि देने व थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। अधिकारीद्वय ने परिवार वालों सहित आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद महावीर के शव को उसके घर से कुछ दूर स्थित कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। शव के दफन होने के बाद शासन प्रशासन ने राहत की सांस ली।

---

बच्चों की शिक्षा व दो शस्त्र लाइसेंस की मांग

- मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी के नाम से प्रेषित प्रार्थना पत्र में पिता नंदलाल ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में अनहोनी की सूचना पहले से ही थी। इस संबंध में वारदात के दो दिन पहले ही हमने थानाध्यक्ष से मिलकर पत्रक देकर गुहार लगाई थी। हालांकि इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रार्थना पत्र में मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने व दो छोटे बच्चों को शिक्षित करने के साथ ही सुरक्षा के लिए दो शस्त्रों के लिए लाइसेंस की मांग भी की गई है। प्रार्थना पत्र को शासन को भेजा जाएगा। शासन द्वारा जो भी धनराशि या सहायता स्वीकृत होगी पीड़ित परिवार को दी जाएगी।

- विक्रम सिंह, एसडीएम सैदपुर।

chat bot
आपका साथी