रात में भी पहुंचे थे हांकी-डंडे से लैस दर्जन भर लोग

जागरण संवाददाता नंदगंज (गाजीपुर) अवधेश व उसके चाचा शोभनाथ यादव में यूं तो 10 वर्षों से भूि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:23 PM (IST)
रात में भी पहुंचे थे हांकी-डंडे से लैस दर्जन भर लोग
रात में भी पहुंचे थे हांकी-डंडे से लैस दर्जन भर लोग

जागरण संवाददाता, नंदगंज (गाजीपुर) : अवधेश व उसके चाचा शोभनाथ यादव में यूं तो 10 वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था, लेकिन अदावत यह रूप ले लेगा शायद किसी ने सोचा नहीं था। हालांकि मंगलवार की रात भी हांकी-डंडे से लैस दर्जनभर लोग पहुंचे अवधेश के घर।

पुलिस अधीक्षक से पूछताछ के दौरान अभिषेक ने बताया कि एक दिन पहले मंगलवार की रात भी बृजेश यादव वाहन से करीब एक दर्जन की संख्या में हमारे घर आया था। गाली-गलौज की। धमकी देते हुए इसलिए चला गया कि तह पापा घर पर नहीं थे। बुधवार की सुबह फिर से घर पर चढ़कर पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। मनबढ़ किस्म के बृजेश का बराबर ससुराल आना-जाना रहता था। वह कई बार धमकी भी दे चुका था। ---

छह माह पहले पुलिस की मौजूदगी में हुई थी पंचायत

-दोनों पक्षों का यह विवाद काफी पुराना था। करीब छह माह पहले मामला थाने तक पहुंचा था। इस दौरान पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुई पंचायत में विवाद को सुलझा दिया गया था। बावजूद इसके शोभनाथ पक्ष के लोग मानने तैयार नहीं थे और एक बार फिर विवाद काफी आगे बढ़ गया। बताया कि बृजेश काफी मनबढ़ किस्म का है। वह इससे पहले भी कई लोगों से मारपीट कर चुका है।

---- गांव में तैनात हैं पीएसी के जवान

: अवधेश यादव की हत्या की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। आनन-फानन पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह, एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी ओजस्वी चावला, सीओ भुड़कुड़ा राजीव द्विवेदी सहित नंदगंज, सैदपुर, शादियाबाद और करंडा थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। सभी फारार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अगल-बगल के गांव में दबिश देने के साथ ही जगह-जगह सघन चेकिग शुरू कर दिया गया। वायरलेस पर एनाउंस होते ही आसपास के थानों के अलावा जिले भर के थाना क्षेत्रों में चेकिग शुरू हो गई। देर रात तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

---- परिवार को एसपी ने मुहैया कराई सुरक्षा

: मृतक के पुत्र अभिषेक यादव उर्फ गोलू ने तहरीर देकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है। पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित को दो पुलिस की सुरक्षा मुहैया कराई। आत्मरक्षा के लिए असलहा के लाइसेंस बनवाने का आश्वासन दिया। मृतक के एक पुत्र और दो पुत्रियां है।

chat bot
आपका साथी