कंट्रोल रूम के लापरवाह कर्मी पर भड़के जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता गाजीपुर कोविड-19 इंटीग्रटेड कंट्रोल कमांड सेंटर आईसीसीसी विकास भवन के निरीक्षण के दौरान एक लापरवाह कर्मी पर डीएम नाराज हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:46 PM (IST)
कंट्रोल रूम के लापरवाह कर्मी पर भड़के जिलाधिकारी
कंट्रोल रूम के लापरवाह कर्मी पर भड़के जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : कोविड-19 इंटीग्रटेड कंट्रोल कमांड सेंटर आईसीसीसी विकास भवन के निरीक्षण के दौरान गुरुवार को एक लापरवाह कर्मी की हरकत देख डीएम एमपी सिंह भड़क गए। एक रजिस्टर में किसी शिकायतकर्ता द्वारा आक्सीजन की कमी की शिकायत की गई, लेकिन कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारी द्वारा रजिस्टर पर यह लिख कर फोन रख दिया गया कि किसी पास के सीएचसी या पीएचसी पर संपर्क करें, जिसे देखते ही जिलाधिकारी नाराज हो गए।

डीएम ने सख्त हिदायत दी कि जमीन पर उतर कर कार्य करने की जरूरत है न कि खानापूर्ति करना है। जब तक शिकायत करने वाला आश्वस्त नहीं हो जाता तब तक आप लोगों को उससे बराबर फोन पर बने रहते हुए संतुष्ट करने की जरूरत है। जिलाधिकारी ने प्राप्त काल एवं उसके निस्तारण के संबंध में लगाई गई टीमों द्वारा क्या-क्या कार्रवाई की गई है, इसकी समीक्षा करते हुए प्रत्येक रजिस्टर को चेक किया। इस दौरान डीएम ने एसपी डा. ओपी सिंह के साथ कोविड.19 इंटीग्रटेड कंट्रोल कमांड सेंटर आइसीसीसी विकास भवन में कोविड टीम -9 की बैठक की। इसमें जिलाधिकारी ने कोविड टीम -9 एवं निगरानी समिति के सदस्यों से बिदुवार समीक्षा करते हुए जानकारी ली एवं सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिसका जो भी दायित्व सौंपे गए हैं वह हर हाल में पूर्ण करें। इसके किसी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कोविड एल-2 अस्पताल में आक्सीजन सिलेंडर, दवाएं, बेड आदि सभी सुविधाएं बेहतर रहें। होम आइसोलेशन में जिन मरीजों को आक्सीजन की आवश्यकता है वो शासन की गाइड लाइन के हिसाब से आक्सीजन प्राप्त कर सकता है। ग्रामीण स्तर पर जिला पचायत राज अधिकारी एवं शहरी क्षेत्रों में ईओ नगर पालिका द्वारा प्रति दिन साफ सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य लगातार किया जाए। कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेशन के मरीजों का हालचाल लेते रहें तथा उन्हें मेडिकल किट भी उपलब्ध कराएं। निगरानी समिति की टीम द्वारा जनपद में बाहर से आ रहे लोगों पर नजर रखते हुए उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जा जाए तथा अधिक से अधिक लोगों का कोविड -19 वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पवन कुमार मीणा, प्रशिक्षु पीसीएस प्रतिभा मिश्रा, टीम -9 के सदस्य एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी