करेंट से झुलसे निविदा लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत

जागरण संवाददाता खानपुर (गाजीपुर) दो दिन पहले विद्युत पोल पर चढ़कर फ्यूज जोड़ते समय करेंट लगने से इलाज के दौरान मंगलवार को लाइनमैन की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:16 PM (IST)
करेंट से झुलसे निविदा लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत
करेंट से झुलसे निविदा लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत

जागरण संवाददाता, खानपुर (गाजीपुर) : दो दिन पहले विद्युत पोल पर चढ़कर फ्यूज जोड़ते समय करेंट लगने से झुलसे निविदा लाइनमैन धीरज राजभर (24) की मंगलवार की सुबह वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई।

अमेदा गांव निवासी धीरज विद्युत विभाग में निविदा पर लाइनमैन का कार्य करता था। रविवार की शाम वह अनौनी-सौना डिविजन विद्युत वितरण खंड से संबंधित अमेदा गांव में विद्युत पोल पर चढ़कर फ्यूज जोड़ रहा था। उसी समय 33 हजार वोल्टेज का करेंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर ले जाया गया जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने वाराणसी रेफर कर दिया। वाराणसी ट्रामा सेंटर में उसका इलाज चल रहा था। मंगलवार की सुबह उसकी हालत बिगड़ी और मौत हो गई। संविदा मस्टररोल संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश सिंह ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र से शटडाउन लिया गया था, लेकिन अचानक ओसीजी में लीकेज से ब्लाटिग होने से बिजली प्रवाहित हो गई और धीरज करेंट की जद में आकर झुलस गया। थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। उसी के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

---

धीरज चार बहनों में इकलौता भाई था। उसकी मौत का पता चलते ही पिता व मां मताबी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। बहनों के करुण-क्रंदन से मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। बहनों की शादी के लिए वह जी-तोड़ मेहनत कर रहा था। पिता शिवशंकर घर पर ही रहते थे।

संगठन करेगा मदद: विद्युत मजदूर पंचायत के महामंत्री निर्भय नारायण सिंह ने घटना पर दुख प्रकट किया। कहा कि धीरज काफी होनहार लाइनमैन था। भरोसा दिया कि संगठन की तरफ से जितना हो सकेगा मदद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी