सड़क की पटरी पर दुकान तो कैसे छुटे जाम

जमानियां (गाजीपुर) : नगर पालिका क्षेत्र के स्टेशन बाजार की पटरियां इन दिनों अतिक्रमण की चपेट से करा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 06:47 PM (IST)
सड़क की पटरी पर दुकान तो कैसे छुटे जाम
सड़क की पटरी पर दुकान तो कैसे छुटे जाम

जमानियां (गाजीपुर) : नगर पालिका क्षेत्र के स्टेशन बाजार की पटरियां इन दिनों अतिक्रमण की चपेट से कराह रही हैं। दुकानों के सामने पटरियों पर अतिक्रमण के चलते आए दिन लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बावजूद प्रशासन के जिम्मेदार लोग इस जटिल समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे स्थानीय लोगो में आक्रोश है ।

पालिका क्षेत्र के स्टेशन बाजार को यदि अतिक्रमण का बाजार कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं है। सड़क के दोनों तरफ पटरियों पर अतिक्रमण की समस्या नगरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन हुआ है। अतिक्रमण के कारण सड़क सकरी होती जा रही हैं। अतिक्रमण की होड़ इस कदर मची हुई है कि दुकानों के सामने पार्किंग के लिए जगह नहीं छोड़ा गया है। नतीजन सामने लोग अपनी बाइक व गाड़िया आड़े-बेड़े खड़ी कर दुकानों में खरीदारी आदि के लिए चले जाते हैं। इसके अलावा कई दुकानों के सामने फुटपाथ पर दुकान व ठेले भी लगे हुए हैं। ऐसी परिस्थितयों में अक्सर जाम लग जाता है।

प्रशासन के लिए है चुनौती पूर्ण

: स्टेशन बाजार को अतिक्रमणकारियों से मुक्ति दिलाना प्रशासन के लिए है चुनौती पूर्ण है। काफी प्रयास के बाद भी इस बाजार को अतिक्रमण मुक्त नहीं बनाया जा सका। इसका नतीजा है कि आए दिन बाजार में घंटों जाम लगा रहता है। स्टेशन रोड होने से हमेशा वाहनों का आवागमन लगा रहता है। सड़क के किनारे सब्जी बाजार लगने से चार पहिया वाहन आते-जाते हैं। ऐसे में सड़क पटरियों के किनारे अतिक्रमण से वाहन जाम में फंस जा रहे हैं। इसके पीछे स्थानीय पुलिस भी कम जिम्मेदार नहीं है। स्टेशन रोड के गांधी चौक के पास स्टेशन पुलिस चौकी के जवानों की पिकेट ड्यूटी लगी रहती है, लेकिन उन्हें इन समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं हैं।

--- स्टेशन बाजार को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर पालिका पूरी तरह से प्रयासरत है। इसके लिए दुकानदारों को भी पालिका का साथ देना होगा। फुटपाथ पर लगे दुकानों को नोटिस दिया जाएगा।

- मो. सब्बुर, अधिशासी अधिकारी नपा जमानियां।

chat bot
आपका साथी