आरवीएनएल के अधिकारियों ने लिया निर्माण कार्यो का जायजा

जागरण संवाददाता रेवतीपुर (गाजीपुर) आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) के मुख्य परियोजना प्रबंधक ने विकास कार्यो का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:26 PM (IST)
आरवीएनएल के अधिकारियों ने लिया निर्माण कार्यो का जायजा
आरवीएनएल के अधिकारियों ने लिया निर्माण कार्यो का जायजा

जागरण संवाददाता, रेवतीपुर (गाजीपुर) : आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा व परियोजना निदेशक सत्यम कुमार मंगलवार की देर शाम को अपने दो दिवसीय दौरे पर स्थानीय गेस्ट हाउस पर पहुंचे। उन्होंने कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों एवं इंजीनियरों संग बैठक की और निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि पहले चरण की 14 किलोमीटर परियोजना सोनवल, ताड़ीघाट, मेदनीपुर होते हुए निर्धारित समय में पूरा किया जाए। दोनों अधिकारियों ने दूसरे दिन बुधवार को सुबह झिगुरपट्टी, सुखदेवपुर, सोनवल, घाट आदि विभिन्न जगहों पर चल रही परियोजना का निरीक्षण कर उसका भौतिक सत्यापन किया। अधिकारी द्वय ने रेल कम रोड ब्रिज पर चल रहे डैक स्लैब की ढलाई का बारीकी से परीक्षण किया। निर्माणाधीन पिलरों, स्टेशन, प्लेटफार्म का जायजा लेकर संबंधित को आवश्यक निर्देश दिया। अधिकारी द्वय ने मातहतों को निर्देशित किया कि मानसून के कारण किसी भी परिस्थितियों में निर्माण कार्यों पर असर न पड़े। अधिकारियों ने बताया कुछ दिनों पूर्व डीएम एमपी सिंह के साथ हुई बैठक में यह बात निकलकर आई कि सुखदेवपुर, मेदिनीपुर स्थित विभिन्न काश्तकारों द्वारा सक्षम न्यायालय में दो वर्षों से लंबित पडे़ आर्बिटेशन के मामले का निस्तारण अगले माह होने की पूरी उम्मीद है। इसके होने से निर्माण कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं आएगा। इस मामले में कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा भी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से लगातार संपर्क में हैं और फीडबैक ले रहे हैं। इस अवसर पर एसपी सिग्ला के प्रोजेक्ट मैनेजर अमनदीप गोयल, जीपीटी के वाइस प्रेसीडेंट अश्वनी कुमार आदि थे ।

chat bot
आपका साथी