सबसे कम उम्र के ग्राम प्रधान बने रुद्र प्रताप

जागरण संवाददाता गाजीपुर करंडा ब्लाक स्थित ग्रामसभा सिसौड़ा के लोगों ने रुद्र प्रताप यादव को जिले का सबसे युवा ग्राम प्रधान चुना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:00 PM (IST)
सबसे कम उम्र के ग्राम प्रधान बने रुद्र प्रताप
सबसे कम उम्र के ग्राम प्रधान बने रुद्र प्रताप

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : करंडा ब्लाक स्थित ग्रामसभा सिसौड़ा के लोगों ने रुद्र प्रताप यादव को जिले का सबसे युवा ग्राम प्रधान चुना है। 21 वर्ष पांच महीने के रुद्र भी अपनी मेहनत व लगन से ग्रामवासियों का दिल जीतने में कामयाब हुए। अपने प्रतिद्वंद्वी को 140 मत से हराकर जीत हासिल की। ग्रामवासी भी अपने युवा ग्रामप्रधान को लेकर काफी उत्सुक हैं। उधर रुद्र युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बने हुए हैं।

करंडा ब्लाक के सिसौड़ा गांव निवासी रुद्र प्रताप ने पीजी कालेज से छात्र राजनीति शुरू की और पिछले वर्ष ही स्नातक उत्तीर्ण किया। वर्ष 2018 में पीजी कालेज से छात्र संघ से उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ा था लेकिन कुछ वोट से जीत से दूर रह गए। रुद्र प्रताप ने बताया कि मैं शुरू से ही अपने ग्रामसभा में तन, मन, धन व लगन से मेहनत करता रहा और लोगों के बीच जाकर उनके सुख-दुख को साझा करता रहा। इस चुनाव में सिसौड़ा में कुल चार प्रत्याशी थे। 894 लोगों ने मतदान किया था। इसमें 38 मत खराब घोषित कर दिए गए। रुद्र को कुल 406 प्राप्त हुए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 140 मतों से पराजित किया। मुखिया बनने के बाद रुद्र प्रताप सिसौड़ा गांव के विकास का खाका तैयार करने में लगे हुए हैं। बताया कि गांव को विकास की राह पर ले जाकर ब्लाक को मॉडल गांव बनाना है।

-----

- पंचायत चुनाव लड़ने की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होती है। रुद्र प्रताप यादव की उम्र 21 वर्ष पांच महीने है तो वह सबसे कम उम्र के ग्राम प्रधान हैं।

- रमेश चंद्र उपाध्याय, डीपीआरओ।

chat bot
आपका साथी