सड़क निर्माण कार्य चार दिनों से ठप

जागरण संवाददाता, बारा (गाजीपुर) : बरसात का मौसम शुरू हो चुका है। ताड़ीघाट-बारा माग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Jul 2018 09:35 PM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 09:35 PM (IST)
सड़क निर्माण कार्य चार दिनों से ठप
सड़क निर्माण कार्य चार दिनों से ठप

जागरण संवाददाता, बारा (गाजीपुर) : बरसात का मौसम शुरू हो चुका है। ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर दो वर्षों से काम हो रहा है लेकिन अधिकारियों व ठेकेदार की लापरवाही से कार्य में तेजी नहीं आ रही है। अब मशीन खराब होने के कारण चार दिनों से कार्य ठप पड़ा हुआ है। ऐसे में बारिश के समय क्षेत्रीय लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होगी। यह सड़क जिले को बिहार प्रांत से जोड़ती है। इसका शिलान्यास वर्ष 2016 में हुआ था। निर्माण में 228 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। दिसंबर 2017 में कार्य पूर्ण किए जाने का लक्ष्य था अगर काम में तेजी नहीं लाया गया तो समय से काम पूरा नहीं हो पाएगा।

ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर मौजूदा समय में सड़क का चौड़ीकरण कर आरसीसी निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण के बाद दोनों तरफ नाला निर्माण कार्य भी होना है। अभी तक पुल-पुलियों का निर्माण भी नहीं हो पाया है। इसी गति से काम चला तो दो वर्ष और लगेंगे। सड़क के दोनों लेन का काम अब तक केवल भदौरा से खुदरा तक ही हो पाया है। इस सड़क मार्ग पर करीब आधा दर्जन पुल-पुलिया निर्माणाधीन हैं। कर्मनाशा पुल से बस स्टैंड बारा तक सड़क को खोदकर केवल लेव¨लग ही हो पाई है। बारा में अभी एक लेन सड़क का निर्माण आरंभ हुआ है और अब बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। इस सड़क में घटिया निर्माण की शिकायत होने पर कई बार निर्माण कार्य बंद हो गया था। ऐसे में लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

एक वर्ष बीतने के बाद भी सड़क निर्माण अधूरा

जासं, बहरियाबाद : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क रोजगार योजना के तहत क्षेत्र के स्थानीय पानी टंकी त्रिमुहानी से परमानपुर मार्ग पर भिलीहिली (आजमगढ़ सीमा तक) लगभग छह किमी लंबी सड़क का निर्माण व चौड़ीकरण का कार्य एक वर्ष से धीमी गति से चल रहा है। पानी टंकी त्रिमुहानी से पिच का कार्य 20 दिन पूर्व शुरू हुआ लेकिन मात्र लगभग दो किमी नौरंगाबाद चट्टी के बाद बंद हो गया। नौ दिन चले ढाई कोस की गति से बन रहे इस सड़क से क्षेत्रवासियों में रोष है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि हीलाहवाली व संबंधित विभाग की घोर लापरवाही के चलते एक वर्ष बाद भी मात्र छह किमी सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो सका है। इधर बरसात का मौसम भी प्रारंभ हो चुका है। उक्त मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन होता है। भिलीहिली से आजमगढ़ सीमा प्रारंभ होते ही पक्की सड़क प्रारंभ हो जाती है। जिससे आजमगढ़, लालगंज, खरिहानी, मेहनगर, मेहनाजपुर आदि मार्गों पर आवागमन आसान हो जाता है। ठेकेदार संजय ¨सह का कहना है कि बजट न होने से कार्य रुक गया था। एक सप्ताह के अंदर सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर दिया जाएगा। क्षेत्रवासियों ने गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण की मांग की है।

chat bot
आपका साथी