रैली निकाल ओटीएस के प्रति उपभोक्ताओं को किया जागरूक

पावर कारपोरेशन के एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) का लाभ अधिक ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 04:45 PM (IST)
रैली निकाल ओटीएस के प्रति उपभोक्ताओं को किया जागरूक
रैली निकाल ओटीएस के प्रति उपभोक्ताओं को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : पावर कारपोरेशन के एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) का लाभ अधिक से अधिक उपभोक्ता उठा सकें, इसके लिए गुरुवार को जिले भर में जागरूकता रैली निकाली गई। अभियान चलाया गया। जमानियां अधिशासी अभियंता महेंद्र मिश्र के नेतृत्व में विद्युतर्मियाें ने नगर में जागरूकता रैली निकालकर उपभोक्ताओं को योजना के प्रति जागरूक किया। उधर, जिले भर में चले अभियान में कई के भार बढ़ाए गए तो कुछ के कनेक्शन भी काटे गए।

दिलदारनगर : विद्युत उपकेंद्र से निकली जागरूकता रैली बड़ी नहर पुलिया व स्टेशन रोड होते हुए नगर में पहुंची तो अधिशासी अभियंता महेंद्र मिश्र ने बताया कि सरकार की ओर से एकमुश्त समाधान योजना लाई गई है, ताकि 10 हजार से अधिक बिजली बिल वाले बकायेदार आसानी से बिल जमा कर योजना का लाभ उठा सकें। हर गांव में ग्राम प्रधानों को ऊर्जा मंत्री का पत्र व बिजली बिल बकायेदारों की सूची दी जा रही है, ताकि अधिक से अधिक बकाया बिल जमा हो सके। उपभोक्ता बिल का भुगतान विभाग के कैश काउंटर सहित सीएससी व आनलाइन भी जमा कर सकते हैं। 30 नवंबर 2021 तक यह योजना लागू है। अभियंता ने बताया कि योजना का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए एसडीओ व जेई द्वारा गांव-गांव में कैंप लगाया जा रहा है। योजना के अंतर्गत यदि बकायेदारों ने बिजली बिल नहीं जमा किया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जागरूकता रैली में एसडीओ कमलेश प्रजापति, अवर अभियंता तापस कुमार, कपिल, महफूज, मदन, अनिल, अशोक, राजेंद्र, इमरान आदि रहे। महकमा पूरी तरह है सक्रिय

एकमुश्त समाधान योजना को लेकर महकमा पूरी तरह से सक्रिय है। जागरूकता रैलियों के आयोजन का असर दिख रहा है। अब तक सैकड़ों बकायेदारों की बिजली काटी जा चुकी है। इतना ही नहीं, साफ कहा गया है कि इस दिशा में किसी प्रकार की गलतफहमी में न रहे। इस योजना का उपभोक्ताओं को लाभ उठाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी