आंदोलन के आगे झुका रेलवे प्रशासन, दिया लिखित आश्वासन

गाजीपुर सामाजिक कार्यकर्ता विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में पिछले 11 दिनों से चल रहे क्रमिक अनशन के आगे रेलवे प्रशासन को झुकना ही पड़ा। रेलवे वाराणसी मंडल ने विवेक सिंह को लिखित में आश्वासन दिया कि सुहेलदेव बांद्रा व माता वैष्णों देवी कटरा एक्सप्रेस गाजीपुर से ही चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:15 PM (IST)
आंदोलन के आगे झुका रेलवे प्रशासन, दिया लिखित आश्वासन
आंदोलन के आगे झुका रेलवे प्रशासन, दिया लिखित आश्वासन

जासं, गाजीपुर : सामाजिक कार्यकर्ता विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में पिछले 11 दिनों से चल रहे क्रमिक अनशन के आगे रेलवे प्रशासन को झुकना ही पड़ा। रेलवे वाराणसी मंडल ने विवेक सिंह को लिखित में आश्वासन दिया कि सुहेलदेव, बांद्रा व माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस गाजीपुर से ही चलेगी। वाराणसी मंडल के इस पत्र को स्टेशन अधीक्षक रामायन यादव ने अपने हाथों से देकर क्रमिक अनशन को समाप्त कराया।

विवेक सिंह ने बताया कि रविवार को स्टेशन रोड स्थित धरना स्थल पर स्टेशन अधीक्षक, आरपीएफ इंस्पेक्टर के साथ रेल मंडल वाराणसी के कुछ पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। आंदोलनकारियों से वार्ता किया। उन्होंने बताया कि रेल मंडल वाराणसी के अधिकारियों से उनकी बातचीत हुई है और उन्हें आदेशित किया गया कि आंदोलनकारियों की मांगों को मानते हुए लिखित आश्वासन देने का काम करें और आंदोलन को समाप्त कराएं। इसके बाद अधिकारिक रूप से आंदोलन के समाप्ति की घोषणा कर दी गई। इसमें नागमणि मिश्रा, राजकुमार सिंह, अवधेश गुप्ता, नसीम अहमद, राजेंद्र गाजी आदि रहे। आंदोलन को कई संगठनों ने दिया था समर्थन

- पिछले 23 सितंबर से चल रहे इस आंदोलन को तमाम संगठनों ने अपना समर्थन दिया था। इसमें क्षत्रिय महासभा, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, सिविल बार एसोसिएशन, आटो रिक्शा यूनियन संघ, स्वर्णकार संघ, व्यापार मंडल, छात्रसंघ, सछ्वावना मंच, होटल एसोसिएशन गाजीपुर, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, ग्राम प्रधान संघ, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद आदि रहे।

--- चलाया था हस्ताक्षर अभियान

- गाजीपुर से चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों के बलिया से चलने के प्रस्ताव पर विवेक सिंह नगर में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था। इसमें पूरे जनपद के दस हजार से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर अपना समर्थन दिया था।

chat bot
आपका साथी