दो हिस्सों में टूटी रेल पटरी, टला हादसा

ठंड अभी पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुई है लेकिन रेल पटरियों के टूटने व चटकने का सिलसिला शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST)
दो हिस्सों में टूटी रेल पटरी, टला हादसा
दो हिस्सों में टूटी रेल पटरी, टला हादसा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : ठंड अभी पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन रेल पटरियों के टूटने व चटकने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार की रात 8:15 बजे दानापुर मंडल के पटना - डीडीयू रेल खंड के उसिया रेलवे स्टेशन पर अपलाइन में इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के बाद पश्चिम तरफ रेल पटरी टूट कर दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन गुजरने के बाद ग्रामीणों की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी और उन्होंने इसकी जानकारी गेटमैन को दी। गेटमैन ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खां को दीतो उन्होंने दानापुर नियंत्रण कक्ष को सूचना से अवगत कराया। इसके बाद गहमर रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने पटरी को रात नौ बजे दुरुस्त किया, तब जाकर काशन के सहारे 30 किमी की रफ्तार में ट्रेन आगे की ओर रवाना हुई।

पटरी टूटने की सूचना पर आनन-फानन में प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को भदौरा स्टेशन पर रोका गया था। इसके बाद 02309 पटना नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस, सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस व प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन को 30 किमी काशन से चलाया गया। दानापुर के जनसंपर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि अप मे उसियां स्टेशन के पास रेल पटरी चटकने के कारण विभिन्न ट्रेनों को काशन के सहारे चलाया गया। इससे एक घंटा ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। गहमर रेल पथ निरीक्षक से कितने एमएम में पटरी टूटने के बारे में पूछा गया तो वह कुछ बता नहीं सके 13 अक्टूबर को भी चटकी थी पटरी

: पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के बक्सर-डीडीयू रेल खंड के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के पूरब तरफ बीते 13 अक्टूबर को डाउन लाइन में उपासना एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई थी। संयोग अच्छा रहा कि चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस की रफ्तार कम होने के कारण कोई हादसा नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी